आज बिहार जायेंगे पीएम नरेंद्र मोदी, मधेपुरा रेल इंजन कारखाना सहित कई परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

पटना| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानि मंगलवार को बिहार के दौरे पर जा रहे हैं। अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान पीएम मोदी चंपारण सत्याग्रह शताब्दी समारोह के उपलक्ष्य में ‘सत्याग्रह से स्वच्छाग्रह’ कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

 नरेंद्र मोदी

मिली जानकारी एक मुताबिक, सुबह 10 बजे सुबह बिहार की राजधानी पटना पहुंचेंगे। वह इसके बाद हेलीकॉप्टर से सीधे महात्मा गांधी की कर्मभूमि मोतिहारी के लिए रवाना हो जाएंगे। प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर पटना से लेकर मोतिहारी तक सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।

राज्य के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां मंगलवार को बताया कि प्रधानमंत्री सुबह 10 बजे वायुसेना के विमान से पटना हवाईअड्डा पहुंचेंगे और यहां से हेलीकॉप्टर से पूर्वाह्न 11 बजे मोतिहारी पहुंचेंगे जहां से वह पूरे देश को स्वच्छता का संदेश देंगे।

‘सत्याग्रह से स्वच्छाग्रह’ के इस कार्यक्रम में 20 हजार से अधिक लोगों के भाग लेने की उम्मीद है।

इस बीच वह कई योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री पूर्वी चंपारण के जिला मुख्यालय मोतिहारी से वीडियो कांफ्रेंसिंग द्वारा रेलवे की तीन परियोजनाओं के अलावा कई अन्य योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे।

चंपारण हमसफर एक्सप्रेस को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हरी झंडी दिखाकर कटिहार स्टेशन से रवाना करेंगे। इसके अलावे मधेपुरा विद्युत इंजन कारखाना में निर्मित पहले विद्युत इंजन को हरी झंडी दिखाएंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुजफ्फरपुर- सुगौली और सुगौली-वाल्मीकी नगर रेल लाइन के दोहरीकरण कार्य का भी शुभारंभ होगा। इसके अलावा प्रधानमंत्री पेयजल स्वच्छता मंत्रालय की भी कई योजनाओं की भी आधारशिला रखेंगे।

इस कार्यक्रम में बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा कई केंद्रीय मंत्री शामिल रहेंगे। प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं जबकि पूरा मोतिहारी गांधीमय हो गया है।

Related Articles