IPL
IPL

देश में बेकाबू होते हालातों पर कुछ ही देर में शुरू होगी PM नरेंद्र मोदी की अहम बैठक

नई दिल्ली: देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के और देश के मौजूदा हालातों को लेकर PM नरेंद्र मोदी आज 11:30 बजे एक महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता करेंगे। वहीं इससे पहले PM ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में Vaccine व Remdisivir जैसी दवाओं की अहमियत और देश में इनकी किल्लत को देखते हुए इनका उत्पादन बढ़ाने के लिए पूरी ताकत लगाने का आह्वान किया था।

Covid-19 से बढ़ते संक्रमितों की संख्या के बीच अफसरों के साथ बैठक में PM ने कहा कि देश में प्राइवेट और सरकारी क्षेत्र की पूरी फार्मास्युटिकल क्षमता का इस्तेमाल इस दिशा में किए जाने की जरूरत है। PM ने जोर देकर कहा कि परीक्षण, ट्रैकिंग और उपचार का कोई विकल्प नहीं है। प्रारंभिक परीक्षण और उचित ट्रैकिंग मृत्यु दर को कम करने के लिए महत्वपूर्ण है।

PM मोदी ने बैठक में कहा था कि लोकल लेवल पर प्रशासन को लोगों की चिंताओं के प्रति सक्रिय और संवेदनशील होने की आवश्यकता है। उन्होंने निर्देश दिया कि इस कोरोना महामारी से निपटने में प्रदेशों के साथ घनिष्ठ समन्वय सुनिश्चित किया जाना चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ये भी निर्देशित किया था कि टेम्परेरी अस्पतालों और क्वांरटीन सेंटरों के माध्यम से बेड की अतिरिक्त आपूर्ति सुनिश्चित की जाए।

ये भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग UPPSC के नये Chairman होंगे संजय श्रीनेत

Related Articles

Back to top button