बंगाल की शान सौमित्र चटर्जी के निधन पर पीएम, रामनाथ कोविंद, शाह और जावड़ेकर ने जताया शोक

बॉलीवुड अभिनेता सौमित्र चटर्जी के निधन पर पीएम, रामनाथ कोविंद,शाह और जावड़ेकर ने शोक व्यक्त किया है

नई दिल्ली: राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, पीएम मोदी, क्रेंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर समेत विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं एवं फिल्मी हस्तियों ने प्रसिद्ध बंगाली अभिनेता सौमित्र चटर्जी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुये कहा कि भारतीय सिनेमा ने अपना एक लेजेंड खो दिया है।

राम नाथ कोविंद ने जताया शोक

राम नाथ कोविंद ने कहा, “सौमित्र चटर्जी के निधन से भारतीय सिनेमा ने अपना एक लेजेंड खो दिया है। उन्हें ‘अपु’ के किरदार और सत्यजीत रे की फिल्मों में यादगार भूमिका निभाने के लिए विशेष रूप से याद किया जाएगा। उन्होंने अभियन के क्षेत्र में बहुत बड़ा योगदान दिया है। ”

दादा साहेब फाल्के पुरस्कार

उन्होंने सौमित्र चटर्जी के परिवार, फिल्म जगत और दुनिया में अभिनेता के लाखों प्रशंसकों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुये कहा, “सौमित्र चटर्जी को उनके प्रदर्शन ने दादा साहेब फाल्के पुरस्कार, पद्म भूषण, लीजन ऑफ ऑनर समेत विभिन्न राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार दिलाया।”

पीएम मोदी ने ट्वीट कर शोक व्यक्त किया

पीएम ने कहा, ‘श्री सौमित्र चटर्जी का निधन विश्व सिनेमा के साथ-साथ पश्चिम बंगाल और पूरे देश के सांस्कृतिक जीवन के लिए बहुत बड़ी क्षति है। उनके निधन से अत्यंत दुख हुआ है। परिजनों और प्रशंसकों के लिए मेरी संवेदनाएं। ओम शांति’

अमित शाह ने जताया शोक

इस बीच अमित शाह ने भी सौमित्र चटर्जी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुये कहा, “सौमित्र चटर्जी एक प्रतिष्ठित अभिनेता थे जिन्होंने बंगाली सिनेमा को एक नई ऊंचाई पर पहुंचाया। सौमित्र चटर्जी के निधन से भारतीय सिल्वर स्क्रीन ने एक बहुमूल्य रत्न खो दिया है। अभिनेता के परिवार और अनगिनत प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। ओम शांति।”

प्रकाश जावड़ेकर ने व्यक्त किया शोक

प्रकाश जावड़ेकर ने भी सौमित्र चटर्जी के निधन पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा, “अभिनेता सौमित्र चटर्जी का निधन फिल्म इंडस्ट्री के लिए एक बड़ी क्षति है।” उन्होंने अभिनेता के परिवार, मित्रों और प्रशंसकों के प्रति संवेदना व्यक्त की।”

यह भी पढ़े:मासूम बच्ची के शव को दफनाने से रोकने के लिए दौड़ पड़ी चार थानों की पुलिस

यह भी पढ़े:बाराबंकी में पराली जलाने पर लेखपाल को मिली धमकी के सदमे से किसान की मौत

Related Articles

Back to top button