पांच नवंबर को केदारपुरी पुनर्निर्माण project का शुभारंभ करेंगे पीएम

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 5 नवंबर को केदारनाथ जाएंगे। इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें मोदी वहां करीब 250 करोड़ रुपये की लागत वाले केदारपुरी project परियोजनाओं का शुभारंभ भी करेंगे और साथ ही मंदिर में पूजा भी करेंगे।

पूजा के साथ साथ करेंगे केदारपुरी project का शुभारंभ

यह प्रधानमंत्री मोदी का एक महीने के अंदर उत्तराखंड का यह दूसरा दौरा होगा। इससे पहले वह इसी महीने ऋषिकेश स्थित ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइसेंज में एक ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन करने उत्तराखंड गए थे।

इस कड़ी में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी प्रधानमंत्री की अगले महीने होने वाली केदारनाथ यात्रा की पुष्टि की है। धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री केदारनाथ मंदिर में पूजा करने के अलावा 250 करोड़ रुपये की केदारपुरी पुनर्निर्माण परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इन परियोजनाओं में आदि गुरु शंकराचार्य की समाधि से जुड़ी परियोजना भी शामिल है।

धामी ने कहा, “धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री केदारपुरी पुनर्निर्माण के दूसरे चरण की परियोजनाओं की आधारशिला भी रख सकते हैं, जिनपर 150 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है।” बता दें कि भैया दूज के दिन 6 नवंबर से केदारनाथ धाम के कपाट सर्दियों के लिए बंद हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें : Jashpur mishap: CM बघेल ने मृतकों के परिजनों को 50 लाख रुपये की सहायता की करी घोषणा

Related Articles