IPL
IPL

PM ने NCC को बताया मददगार, इस तरह की तारीफ

दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय कैडेट कोर ( NCC ) को संबोधन करने के दौरान पिछले एक साल के भारत की एक  झलक दिखाया है

नई दिल्ली: दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय कैडेट कोर ( NCC ) को संबोधन करने के दौरान पिछले एक साल के भारत की एक  झलक दिखाया है। उन्होंने NCC की जमकर तारिफ करते हुए दिखे और साथ में उनके द्वारा इस देश के लिए दिए गए योगदानों का भी वर्णन किया।

NCC की रैली को संबोधित करते हुए कहा कि वायरस हो या बॉर्डर की चुनौती, वह अपनी रक्षा के लिए पूरी मजबूती से हर कदम उठाने में सक्षम है। वैक्सीन हो या सुरक्षा कवच हो या फिर भारत को चुनौती देने वाली आधुनिक मिसाइल हर मोर्चे को संभालने के लिए भारत हर तरिके से तैयार है।

उन्होंने NCC को मददगार बताते हुए कहा कि एनसीसी कैडेटों ने बाढ़ या अन्य प्रकृतिक आपदाओं में भारत के लोगों की काफी सहायता की है।

NCC की तारिफ में कहा

कैडेट्स की तारिफ करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना काल में लाखों NCC के जवान देश की सेवा में प्रशासन के साथ खड़े थे। यह भी कहा कि एनसीसी के युवा साथियों के बीच बिताए एक-एक पल बहुत ही सुखद अनुभव देता है। 26 जनवरी की परेड में एनसीसी की टुकड़ियों का शानदार प्रर्दशन को देखकर प्रधानमंत्री काफी प्रभावित थे।

संबोधन करने के दौरान एनसीसी की मजबूती पर जोर देते हुए कहा कि एनसीसी से मिले हर अनुभव, अनुशासन को आगे भी बनाए रखना चाहिए। अपने आस पास के समाज में रहने वाले लोगों को प्रेरित करना चाहिए तभी भारत का समाज और देश मजबूत होगा।

उन्होंने कहा कि जहां देश की शौर्य और सेवा भाव भारतीय परंपरा की बात आती है वहां एनसीसी सबसे आगे नजर आती है। संविधान के प्रति लोगों को जागरूक करना हो या पर्यावरण, स्वच्छता से जुड़ा कोई अभियान हर जगह एनसीसी अपनी योगदान देते है।

यह भी पढ़ें: महान स्वतंत्रता सेनानी का जन्मदिन, क्रांतिकारियों ने लिया मौत का बदला

Related Articles

Back to top button