#IncredibleIndia मामले में PMO ने मांगी रिपोर्ट

aamir-khan-120115

नई दिल्ली। अतुल्य भारत अभियान को लेकर काफी गहमागहमी मची है। दो दिन पहले अतुल्य भारत अभियान के ब्रांड एंबेसडर रहे अभिनेता आमिर खान को हटा दिया था। उनकी जगह बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन को प्रमोट किया गया था।

पीएमओ ने मांगी रिपोर्ट
अभियान के ब्रांड एंबसेडर मामले में पीएमओ ने पर्यटन मंत्रालय से रिपोर्ट मांगी है। ‘अतुल्य भारत’ अभियान से एक्टर आमिर खान के हटने के बाद प्रसिद्ध बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन इस अभियान का नया चेहरा बनने के लिए मोदी सरकार की पहली पसंद माने जा रहे हैं। अमिताभ अभी गुजरात पर्यटन के ब्रांड एंबेसेडर भी हैं।

यह भी पढ़ें: आमिर खान को सरकार ने दी बड़ी सजा

amitabhBacchan

PMO ने ही दिया था अमिताभ के नाम का सुझाव
‘अतुल्य भारत’ एड कैंपेन चलाने वाली कंपनी का कहना है कि वह इस एड के लिए किसी महिला को लेना चाह रहे थे। इसका कारण उन्होंने निर्भया मामले के बाद भारत के पर्यटन को हुए नुकसान से उबारना बताया। कंपनी का कहना है कि वह इस कैंपेन के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चर्चित बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा के नाम पर विचार कर रहे थे। लेकिन पीएमओ की दखल के बाद सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के नाम का प्रस्ताव रखा गया। अगर सूत्रों की माने तो अमिताभ बच्चन के नाम पर स्वीकृति बन चुकी है केवल औपचारिक घोषणा बाकी है।

यह भी पढ़ें:  आमिर नहीं अमिताभ का हुआ अतुल्‍य भारत

आमिर की कॉन्ट्रैक्ट अवधि खत्म
वहीं पर्यटन विभाग ने बताया कि इस अभियान से आमिर खान को हटाया नहीं गया है बल्कि उनका कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया था।

यह भी पढ़ें: शाहरुख खान और आमिर खान पर मोदी सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

यह भी पढ़ें: अब आमिर को अतुल्‍य लगने लगा भारत

आमिर ने जताई थी खुशी
एक्टर आमिर ने इस बारे में बयान देते हुए कहा था कि मेरे लिए यह बहुत सम्मान और खुशी की बात है कि मुझे 10 साल से अतुल्य भारत कैंपेन के साथ ब्रांड एंबेसेडर के तौर पर जुड़ने का मौका मिला। अपने देश की सेवा करने लिए मैं बेहद खुश हूं और हमेशा इसके लिए उपस्थित रहूंगा। मैं यहां एक और बात स्पष्ट करना चाहूंगा कि मैंने अब तक जितनी भी सामाजिक सेवा से संबंधित फिल्में की हैं उनके लिए मैंने कोई पैसा नहीं लिया है, सभी फ्री में की है। क्योंकि देश की सेवा करना मेरे लिए सम्मान की बात है और हमेशा रहेगी। ये सरकार का निर्णय है कि वे अपने कैंपेन के लिए कोई ब्रांड एंबेसेडर चाहते हैं और वो कौन होगा। मुझे इस सेवा से मुक्त करने के सरकार के निर्णय का मैं सम्मान करता हूं। मुझे विश्वास है कि वह वही कदम उठाएंगे जो देश के लिए बेहतर हो। चाहे मैं ब्रांड एंबेसेडर रहूं या ना रहूं, लेकिन भारत हमेशा अतुल्य रहेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button