नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर PM की हाईलेवल मीटिंग, जारी किए ये निर्देश

नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे को लेकर तैयारियों की समीक्षा के लिए अधिकारियों के साथ हाई लेवल बैठक

PM मोदी ने गुरुवार को देश में कोविड-19 की स्थिति और नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे को लेकर तैयारियों की समीक्षा के लिए अधिकारियों के साथ हाई लेवल बैठक की. इस बैठक में पीएम मोदी ने नए वेरिएंट को देखते हुए सतर्क और सावधान रहने की बात कही है. पीएम मोदी ने कहा कि सरकार सतर्क है, बीमारी की रोकथाम और मैनेजमेंट के लिए केंद्र सरकार राज्यों का पूरा सहयोग कर रही है.

वैक्सीनेशन में तेजी लाने के आदेश

पीएम ने अधिकारियों से कहा कि तत्काल और प्रभावी कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग, टेस्टिंग में तेजी, वैक्सीनेशन में तेजी लाना के लिए और स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित किया जाना चाहिए. बैठक को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से मिली जानकारी में कहा गया है कि केंद्र सरकार कम टीकाकरण वाले, बढ़ते कोविड मामलों और अपर्याप्त स्वास्थ्य सुविधाओं वाले राज्यों में उनकी सहायता के लिए टीमें भेजेगी.

कोविड सेफ्टी व्यवहार के पालन के निर्देश

पीएम मोदी ने बैठक में अधिकारियों से कहा कि राज्यों को यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि पात्र आबादी का पूरी तरह से टीकाकरण हो. पीएम ने कहा कि महामारी के खिलाफ लड़ाई खत्म नहीं हुई है, कोविड सेफ्टी व्यवहार का पालन किया जाना चाहिए.

यह भी पढ़ें- प्रभु श्रीराम के नाम पर अयोध्या में जमीन घोटाला, घोटाले में मानन‍ियों के नाम पर CM योगी की सख्ती, दिए ये निर्देश

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

 

Related Articles