पीएनबी ने मनाया सतर्कता जागरूकता सप्ताह 2021, अधिकारियों को दिलाई शपथ

लखनऊ: केंद्रीय सतर्कता आयोग के निर्देशों के अनुरूप, पंजाब नैशनल बैंक (PNB) ने सत्यनिष्ठा शपथ समारोह के साथ सतर्कता जागरूकता सप्ताह के उत्सव का शुभारंभ किया है। इस वर्ष सतर्कता जागरूकता सप्ताह की थीम है: स्वतंत्र भारत @ 75:

सत्यनिष्ठा से आत्मनिर्भरता बुधवार को हुए आयोजित समारोह में सीएच. एस. एस. मल्लिकार्जुन राव, प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी और विजय कुमार त्यागी, पीएनबी के मुख्य सतर्कता अधिकारी द्वारा कॉर्पोरेट कार्यालय के सभी वरिष्ठ अधिकारियों को सत्यनिष्ठा की शपथ दिलाई गई।

भ्रष्टाचार की रोकथाम में सभी हितधारकों को सामूहिक रूप से भाग लेने हेतु प्रोत्साहित करने के लिए प्रतिवर्ष सतर्कता जागरूकता सप्ताह का आयोजन आयोग के बहु-आयामी दृष्टिकोण का हिस्सा है। इसी तरह, पीएनबी ने कर्मचारियों के बीच ईमानदारी और अखंडता की भावना निर्माण करने और आंतरिक प्रणालियों को नियंत्रित कर उन्हें और अधिक पारदर्शी बनाने के लिए कई पहल की हैं।

पिछले वर्ष, पीएनबी ने वास्तविक समय के आधार पर स्टाफ जवाबदेही मामलों को ट्रैक करने के लिए एक उपयोगकर्ता के अनुकूल पोर्टल, ट्रैकिंग एंड मॉनिटरिंग ऑफ स्टाफ एकाउंटेबिलिटी केस (टीएमएसएसी) लॉन्च किया था।

पीएनबी परिवार को संबोधित करते हुए, राव ने कहा, “चाहे वह हमारे दैनिक या पेशेवर जीवन में हो, हम निवारक सतर्कता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहरा रहे हैं। चूंकि सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक सार्वजनिक परिसंपत्तियों के साथ व्यवहार करते है, हम एक तरफ अपने ग्राहकों, हितधारकों और साथी कर्मचारियों के प्रति और दूसरी तरफ बड़े पैमाने पर राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी की भावना के साथ कार्य कर रहे है।

केंद्रीय सतर्कता आयोग

केंद्रीय सतर्कता आयोग की हाल ही में प्रकाशित वार्षिक रिपोर्ट और उनके द्वारा जारी निवारक सतर्कता पर पुस्तिका में, पीएनबी की पहलों को तस्वीरों और लेखों के साथ स्थान दिया है, जो पीएनबी के लिए एक गर्व का क्षण और वास्तव में उल्लेखनीय उपलब्धि है।

जागरूकता सप्ताह 2021

इस अवसर पर संजय कुमार- पीएनबी के कार्यपालक निदेशक द्वारा माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सतर्कता जागरूकता सप्ताह 2021 पर संदेश पढ़ा गया, जबकि श्री स्वरूप कुमार साहा, पीएनबी के कार्यपालक निदेशक ने भारत के माननीय राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद का संदेश पढ़ा।

वेंकैया नायडू का संदेश

साथ ही कल्याण कुमार, पीएनबी के कार्यपालक निदेशक ने भारत के माननीय उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का संदेश पढ़ा और सीवीओ (CVO) विजय कुमार त्यागी ने भारत के प्रत्येक नागरिक के लिए सत्यनिष्ठा, पारदर्शिता और प्रतिबद्धता के महत्व को बताते हुए केंद्रीय सतर्कता आयुक्त का संदेश पढ़ा।

 

Related Articles