पीएनबी हाउसिंग ने कार्लाइल के करोड़ो रूपये की हिस्सेदारी बिक्री की रद्द

मुंबई: पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस ने गुरुवार को कहा कि उसके बोर्ड ने लंबित कानूनी कार्यवाही के कारण देरी का हवाला देते हुए कार्लाइल ग्रुप के नेतृत्व में निवेशकों के एक समूह को 4,000 करोड़ रुपये की हिस्सेदारी बिक्री को समाप्त करने का फैसला किया है।

एक एक्सचेंज फाइलिंग में, बंधक ऋणदाता ने कहा कि कार्लाइल ग्रुप के सहयोगी प्लूटो इन्वेस्टमेंट्स ने हाउसिंग फाइनेंस कंपनी द्वारा अधिमान्य आवंटन के साथ आगे बढ़ने का फैसला करने के बाद खुली पेशकश को वापस लेने की प्रक्रिया शुरू की।

“कानूनी मुद्दों के न्यायिक निर्धारण के लिए समयरेखा के रूप में कोई दृश्यता या निश्चितता नहीं है, विशेष रूप से एसएटी (प्रतिभूति अपीलीय न्यायाधिकरण) के तीसरे सदस्य के रूप में नियुक्त किया जाना बाकी है। इसके अलावा, तरजीही मुद्दे के लिए आवश्यक नियामक अनुमोदन लंबित हैं, और यह स्पष्ट नहीं है कि कानूनी कार्यवाही जारी रहने के दौरान इस तरह की मंजूरी आने वाली है या नहीं,” कंपनी ने कहा।

पीएनबी हाउसिंग के लिए होम लोन की बढ़ती मांग और कम ब्याज दरों के बीच उधार को बढ़ावा देने के लिए कार्लाइल द्वारा किया गया निवेश महत्वपूर्ण था। सितंबर 2018 में इंफ्रास्ट्रक्चर लीजिंग एंड फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड (IL & FS) के पतन के बाद और फिर महामारी द्वारा गैर-बैंक ऋणदाताओं को घेरने वाली तरलता की कमी से बंधक ऋणदाता की वित्तीय स्थिति प्रभावित हुई।

Related Articles