Poco X3 Pro,Poco F3 हुए लांच , आइये देखते हैं दोनों फ़ोन एक नज़र में

नई दिल्ली : सोमवार को हुए ग्लोबल लांच लॉन्च इवेंट में Poco X3 Pro और Poco F3 लॉन्च किए गए। तो आइये देखते हैं की क्या है इनमे जो बनाता है इन्हें इस सेगमेंट के दूसरे फ़ोन्स से जुदा।

कीमत पर एक नज़र

Poco X3 Pro दो वेरिएंट में मिलेगा। पहला है 6GB रैम+128GB स्टोरेज मॉडल जो लगभग 21,400 रुपये का है, दूसरा है 8GB रैम + 256GB स्टोरेज मॉडल जिस की कीमत 25,700 रुपए रखी गई है। फ़ोन फैंटम ब्लैक, फ्रॉस्ट ब्लू और मेटल ब्रॉन्ज़ कलर ऑप्शन में अवेलेबल हैं।

दूसरी ओर, Poco F3 के 6GB रैम + 128GB स्टोरेज मॉडल की कीमत लगभग 30,100 रुपये और 8GB रैम + 256GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 34,400 है। फोन नाइट ब्लैक, आर्कटिक व्हाइट, और डीप ओशन ब्लू कलर ऑप्शन में अवेलेबल है।

दोनों फोन पर पोको पहले छह महीने के लिए एक बार का स्क्रीन रिप्लेसमेंट मुफ्त देगा।

Poco X3 Pro स्पेसिफिकेशन्स

Poco X3 Pro एंड्रॉइड 11 पर रन करता है इसी के साथ इस में  6.67-इंच का फुल-एचडी डिस्प्ले है जो गोरिल्ला ग्लास 6 से लैस है।  यह ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 860 प्रोसेसर पर बेस्ड है। कंपनी का कहना है कि Poco X3 Pro इस प्रोसेसर के साथ आने वाला पहला फोन है। इसी के साथ साथ ज़रुरत पड़ने पर फ़ोन की स्टोरेज को 1TB तक एक्सपैंड किया जा सकता है।

इसमें  48-मेगापिक्सल का प्राइमरी , 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल और दो 2-मेगापिक्सेल का मैक्रो और डेप्थ कैमरा दिया गया है । फोन के फ्रंट में  20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है जिस में डुअल वीडियो, वीडियो क्लोन, नाइट मोड के साथ अल्ट्रा-वाइड और नाइट मोड सेल्फी फीचर भी हैं। 5,160mAh बैटरी के साथ फ़ोन 33W फास्ट चार्जिंग फीचर को सपोर्ट करता है।रिव्यु में हमने कम्पनी के वन ऑवर फुल चार्ज क्लेम को सही पाया।फोन में डुअल स्पीकर, साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर है, और कनेक्टिविटी ऑप्शंस में 4 जी, वाई-फाई , ब्लूटूथ , जीपीएस , आईआर ब्लास्टर और एक हेडफोन जैक शामिल हैं। फ़ोन गर्म न हो इस का ख्याल रखते हुवे कम्पनी ने इस में लिक्विड कूल टेक्नोलोग्य का यूज़ भी किया है

Poco F3 एक नज़र में,

पोको F3 एंड्रॉइड 11-पर बेस्ड है और इसमें 6.67-इंच का फुल-एचडी(E4 AMOLED) डिस्प्ले है जो कॉर्निंग गोरिल्ला 5 प्रोटेक्शन से लैस है। स्नैपड्रैगन 870 पर रन करने के साथ इसमें 12GB रैम और 256GB स्टोरेज दिया गया है। फ़ोन में 48-मेगापिक्सल प्राइमरी  के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है। जिसमे 8-मेगापिक्सेल का अल्ट्रा वाइड,5-मेगापिक्सेल का टेलीमैक्रो कैमरा शामिल है । फ्रंट में 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। यह 4,520mAh बैटरी से लैस है और फ़ोन में 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट फीचर भी है। हमने रिव्यु में पाया की फोन को पूरी तरह से चार्ज करने में 52 मिनट से भी कम समय लगता है। कनेक्टिविटी ऑप्शंस में में 5G, 4G LTE, वाई-फाई 6, ब्लूटूथ , GPS , इन्फ्रारेड (IR) और एक USB टाइप- C पोर्ट शामिल हैं।

 

Related Articles