दुकानों पर बिक रही जहरीली शराब, मौत का प्याला पीने से शुरू मौतों का खेल, बढ़ी संख्या

आगरा: यूपी के आगरा में जहरीली शराब से मौत का खेल शुरू हो चुका है। पिछले 48 घंटे में शराब पीने के बाद आगरा में मरने वालों की संख्या चार से बढ़ आठ हो गई है। चार लोगों की मौत ताजगंज क्षेत्र के गांव देवरी और चार की मौत डौकी क्षेत्र के गांव कौलारा कलां में हुई है। परिजन मौत की वजह जहरीली शराब बता रहे हैं। एक ग्राम प्रधान एवं इन व्यक्तियों के परिवारों ने मंगलवार को यह दावा किया।

पुलिस ने बताया कि आगरा के कौलारा कलां एवं बारकुला गांवों में रविवार देर रात को यह घटना घटी जिसके बाद शराब की चार दुकानें सील कर दी गयीं। घरवालों का आरोप है कि यहां शराब घरों से बिकती है। वे शराब बेचने वालों के नाम भी बता रहे हैं। पुलिस ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है कि ये मौतें नकली शराब पीने से हुई हैं या नहीं।

इनकी हुई मौत

आगरा के पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण पूर्व) अशोक वेंकट ने बताया है कि, मौत की असली वजह अभी तक पता नहीं चली है और मरने वालों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही सच का पता चलेगा। उन्होंने बताया कि कौलारा कलां गांव के राधे (42), अनिल (34)और रामवीर (40) तथा बारकुला गांव के गया प्रसाद (50) के अलावा चार और लोगो की मंगलवार को मौत हुई है। अनिल के पिता श्री निवास (65) ने आरोप लगाया कि उसके बेटे और उसके गांव के दो अन्य लोगों की मौत गांव की एक दुकान से खरीदी गयी नकली शराब के पीने से ही हुई है।

पिता ने सुनाया दुख की दास्तां

उन्होंने बताया कि, ‘‘ मेरा बेटा शराब का लती था और मना करने के बाद भी वह रविवार रात को राधे एवं रामवीर के साथ पीने बैठ गया।’’ उन्होंने कहा कि अनिल सोमवार को बीमार पड़ गया और वह उसे पहले एक स्थानीय डॉक्टर एवं फिर आगरा के एक अस्पताल में ले गये जहां उसकी मौत हो गयी।

परिजन का बड़ा आरोप

ग्रामीणों के अनुसार कथित रूप से नकली शराब पीने से मरे राधे का अंतिम संस्कार उसके परिवार के सदस्यों ने पुलिस की अनुमति के बगैर सोमवार देर शाम कर दिया। अन्य तीन के शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे गये हें। परिजन आरोप लगा रहे हैं कि मौत जहरीली शराब पीने के कारण हुई है। वे मौत से पहले लक्षण वैसे ही बता रहे हैं जैसे जहरीली शराब पीने पर दिखते हैं। आरोप है कि गांव में कुछ लोग घरों से शराब बेचते हैं। हालांकि पुलिस प्रशासन अभी मौत की वजह जहरीली शराब नहीं मान रहा है।

Related Articles