अवैध शराब को लेकर पुलिस और आबकारी टीम का भंडाफोड़, सैकड़ों आरोपियों को दबोचा

गोण्डा: उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब से हो रही मौतों के मामले में प्रदेश का प्रशासन पूरी तरह अलर्ट हो गया है। जगह जगह छापेमारी कर अवैध शराब का भंडाफोड़ किया जा रहा है। और कइयों लोगों को गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई भी की जडा रही है। ऐसे ही गोंडा में भी देखने को मिला जहां पुलिस ने अलग अलग थाना क्षेत्रों में आबकारी टीम के साथ मिलकर छापेमारी की। छापेमारी में पुलिस ने कई शराब माफियाओं को गिरफ्तार कर हजारों लीटर अवैध शराब बरामद की है।

पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय ने बताया कि जिले के विभिन्न इलाकों में भठ्ठियों को धधका कर अवैध रूप से देशी व कच्ची शराब बनाकर बिक्री करने की मिल रही थी। शिकायतों पर पुलिस व आबकारी टीम नें संयुक्त छापेमारी कर पिछले तीन दिनों मे अवैध शराब के कारोबार मे लिप्त महिलाओं व पुरुषों समेत 140 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कारखानों व ठिकानों से दो हजार लीटर कच्ची व देशी निर्मित और अर्धनिर्मित शराब बरामद कर ली ।

उन्होनें बताया कि इसके अतिरिक्त भारी मात्रा मे धधकती शराब की भठ्ठियों व लहन को नष्ट कर उपकरण भी बरामद किए गए हैं। बंदियों के विरुद्ध आबकारी अधिनियम के तहत कार्यवाही के अलावा गुंडा एक्ट लगाने के साथ उनकी संपत्ति की कुर्क करने की कार्यवाही की जा रही है। एसपी नें बताया कि अवैध शराब के विरुद्ध छापेमारी अभियान जारी हैं।

यह भी पढ़ें: प्रशंसकों ने अपने चहेते खिलाड़ी माराडोना को आंसुओं के सैलाब में दी अंतिम विदाई

Related Articles