बालाघाट में पुलिस और नक्सली के बीच मुठभेड़, एक महिला आतंकवादी ढेर

बालाघाट में पुलिस और नक्सली के बीच मुठभेड़ में एक महिला आतंकवादी की मौत

बालाघाट: मध्यप्रदेश में बालाघाट जिले के परसवाड़ा के कान्हा क्षेत्र से लगे मालखेड़ी के जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुयी मुठभेड़ में एक महिला नक्सली को मार गिराया गया है।

नक्सली हमले की पुष्टी

पुलिस अधीक्षक ‘अभिषेक तिवारी’ ने इस हमले की पुष्टि करते हुए बताया कि कल रात पुलिस को जानकारी मिली थी कि बैहर क्षेत्र में नक्सली गांव के आसपास किसी ‘बड़ी वारदात’ को अंजाम देने पहुंचे हैं। इसके बाद पुलिस दल को वहां रवाना किया गया, जहां पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड में कई राउंड फायरिंग हुयी। इस वारदात में लगभग 25 से 30 की संख्या में नक्सली दो अलग-अलग जगह में मोर्चा संभाले हुए थे।

महिला नक्सली का शव

इस बीच पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली मौके से भागने में सफल हो गए। पुलिस को घटना स्थल की सर्चिंग के दौरान एक ‘महिला नक्सली का शव’ बरामद हुआ है, जो ‘नक्सलियों के खटिया मोर्चा दलम-2 की सदस्य’ बताई गयी है। पुलिस को मौके से एक रायफल, पिट्ठू बैग सहित नक्सलियों के अन्य सामान मिलें हैं। वहीं, पुलिस मारी गयी महिला नक्सली के शिनाख्त का भी प्रयास कर रही है।

पुलिस की गोली से घायल नक्सली

सूत्रों के अनुसार एक और नक्सली, पुलिस की गोली से घायल बताया जा रहा है, जिसे नक्सली अपने साथ उठाकर ले गए है। घटना के बाद घटनास्थल को सील कर दिया गया है। घटनास्थल पर पुलिस अधिकारी और सुरक्षा बल के जवान मौजूद हैं।

यह भी पढ़े:बिहार चुनाव: माले में कौन होगा मुकद्दर का सिकंदर, त्रिकोणीय मुकाबले में फंसे विधायक महबूब आलम

यह भी पढ़े:आयकर विभाग ने केरल के थिरूवला में की छापेमारी, सारे दस्तावेज किए जब्त

Related Articles

Back to top button