गर्लफ्रेंड के लिए घर बनाने को करता था चोरी, दिन में रेकी रात में वारदात

0

देहरादून। वैसे तो उत्तराखंड में चोरी की वारदातें  काफी आम हो गई है, लेकिन इस बार पुलिस ने एक ऐसी चोरी का खुलासा किया है, जिसके बारे में हमारा सोच पाना मुश्किल है। बता दें कि इस बीच बढ़ती चोरियों को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने एक बहुत ही शातिर चोर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस चोर के पास से लाख रूपये से अधिक की नकदी और लाखों रुपये के जेवर बरामद किये है। यह चोर पहले भी कई मामलो में जेल जा चुका है।

इस मामले की दिलचस्प बात यह रही की जब पुलिस ने इस चोर को गिरफ्तार किया तो पता चला कि वह चोरी का माल बेचकर शादीशुदा गर्लफ्रेंड के लिए घर खरीदने की योजना बना रहा था। वह दिन में कूड़ा बीनने के बहाने कॉलोनियों में घूमकर बंद मकानों की रेकी करता था और मौका देखकर माल पार कर ले जाता था।

जानें कैसे हुई गिरफ्तारी 

बता दें कि पटेलनगर क्षेत्र में पिछले वर्ष अक्टूबर से दिसंबर से के बीच लगातार हुई चोरियों ने पुलिस की नाक में दम कर दिया था। पटेलनगर थाना प्रभारी रितेश शाह ने बताया कि चोरों को पकडऩे के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया गया और टीमों ने घटना वाले स्थानों के आसपास के करीब 125 सीसीटीवी फुटेज खंगाले।

इन फुटेज में संदिग्ध दिख रहे लोगों की कुंडली बनानी शुरू की गई। साथ ही हाल में जेल से छूटे अपराधियों पर भी नजर रखी गई। एक व्यक्ति की तहरीर पर पुलिस ने दिलशाद निवासी सहारनपुर को गिरफ्तार किया। उसके फोटो का सीसीटीवी फुटेज से भी मिलान किया गया तो शक्ल काफी मिलती-जुलती दिखी। इसके बाद आरोपी से सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने पटेलनगर क्षेत्र में हुई चोरियों की बात कबूल कर ली।

 

 

 

loading...
शेयर करें