रणजीत बच्चन हत्याकांड में पुलिस ने मुंबई से किया एक शूटर को किया गिरफ्तार

लखनऊ:लखनऊ में विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष रणजीत बच्चन की हत्या के मामले में पुलिस ने एक शूटर को गिरफ्तार किया है। शूटर हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद ट्रेन से मुंबई भाग गया था। बता दें कि विश्व हिंदू महासभा के अध्यक्ष रणजीत बच्चन (42) की रविवार सुबह राजधानी के परिवर्तन चौक स्थित ग्लोब पार्क के पास दो बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। हत्या उस वक्त की गई जब रणजीत अपने दोस्त व रिश्तेदार आदित्य श्रीवास्तव के साथ ग्लोब पार्क के मुख्य गेट के सामने मॉर्निंग वॉक कर रहे थे। घटना के बाद बदमाश वहां से पैदल भाग निकले।

रणजीत की हत्या में पुलिस ने घायल आदित्य की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। लखनऊ में रणजीत पत्नी कालिंदी के साथ ओसीआर बिल्डिंग के बी ब्लॉक में फ्लैट नंबर 604 में रहते थे। यह आवास 2013 में सपा सरकार ने कालिंदी की संस्था को आवंटित किया था।
पुलिस ने बताया था कि रणजीत ओसीआर बिल्डिंग से निकलकर सुबह 6 बजे ग्लोब पार्क के पास पहुंचे थे। तभी पार्क के गेट पर पीछे से शॉल ओढ़े आए युवकों ने उन्हें रुकने को कहा और पिस्तौल निकाल दोनों के मोबाइल छीनने के बाद गोली मार दी।

https://puridunia.com/devotees-are-ready-to-hang-on-the-gallows-to-build-ram-temple/439467/

पुलिस ने इस हत्याकांड में लूट, रंजिश, पारिवारिक विवाद, लेनदेन सहित कई बिंदुओं पर पड़ताल कर रही पुलिस ने रविवार शाम तक छह लोगों से पूछताछ की। गोरखपुर से एक संदिग्ध को भी उठाया था।
पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने ड्यूटी में लापरवाही पर केडी सिंह बाबू स्टेडियम चौकी प्रभारी संदीप तिवारी व परिवर्तन चौक पर लगी पीआरवी के तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर इनके खिलाफ जांच के आदेश दिए थे। हत्यारों की तस्वीर जारी कर 50 हजार रुपये का इनाम भी घोषित कर दिया। हत्याकांड के खुलासे के लिए एसटीएफ के अलावा पुलिस व क्राइम ब्रांच की आठ टीमें लगाई गई थीं।

Related Articles