पुलिस ने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से पूर्व मर्चेंट नेवी अफसर को किया गिरफ्तार, ये है वजह

0

ग्रेटर नोएडा सूरजपुर कोतवाली पुलिस ने एक शख्स को धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया है. पुलिस ने दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से पूर्व मर्चेंट नेवी अफसर को गिरफ्तार किया. आरोपी की पत्नी ने ही फर्जी पहचान पत्र और शादी का कार्ड तैयार करने पर शख्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. मामले में पुलिस ने आरोपी समेत परिवार के 6 लोगों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया है.

ज्योत्सना नोएडा के सेक्टर-137 में रहती हैं. उनकी शादी 23 अप्रैल 2014 को अभिमन्यु से हुई थी. ज्योत्सना का आरोप है कि शादी के बाद ससुराल वाले अधिक दहेज की मांग कर रहे थे जिसके लिए उन्होंने ज्योत्सना को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया. इससे तंग आकर महिला ने कोर्ट की शरण ली. कोर्ट ने इस मामले में अगस्त 2018 में अभिमन्यु को भरण-पोषण (मेंटेनेंस) के लिए 85 हजार रुपये प्रतिमाह देने का आदेश दिया था.

कोर्ट के आदेश के बावजूद अभिमन्यु ने महिला को खर्च नहीं दिया. आरोप है कि खर्च से बचने के लिए अभिमन्यु ने कोर्ट में उसके नाम से ही एक याचिका डाली जिसमें फर्जीवाड़ा किया गया. अभिमन्यु ने याचिका में फर्जी मतदाता पहचान पत्र, शपथ पत्र और शादी का कार्ड लगाया. शपथ पत्र में किसी दूसरे शख्स का नाम पति के रूप में लिखकर मांग की गई थी कि उसके शांतिपूर्ण जीवन में कोई दखल न दे. अभिमन्यु खर्च से पीछा छुड़ाना चाहता था.

जांच में पता चला कि दस्तावेज फर्जी हैं जिसके बाद पुलिस ने आरोपी पति सहित परिवार के छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया. अभिमन्यु के माता-पिता के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था. ज्योत्सना मूलरूप से उत्तराखंड की रहने वाली हैं वहीं अभिमन्यु राजस्थान के बीकानेर का निवासी है.

शेयर करें