दुर्गा पूजा पंडाल में कुरान रखने के आरोपी व्यक्ति को पुलिस ने किया गिरफ्तार

कोलकाता: पिछले हफ्ते कोमिला में एक दुर्गा पूजा पंडाल में कुरान की एक प्रति रखने का आरोप लगाने वाले इकबाल हुसैन को बांग्लादेश में पुलिस ने गुरुवार रात कॉक्स बाजार से गिरफ्तार किया था। इससे पहले, पुलिस ने कोमिला में पंडाल के बाहर लगे निगरानी कैमरों से प्राप्त सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण करके 35 वर्षीय व्यक्ति की पहचान की थी, जिसकी कार्रवाई से बांग्लादेश में सांप्रदायिक हिंसा हुई थी।

CCTV के माध्यम से आरोपी का चला पता

वीडियो में कथित तौर पर उसे कुरान के साथ संदिग्ध रूप से आगे बढ़ते हुए और फिर गदा के साथ बाहर निकलते हुए दिखाया गया था, संभवत: पंडाल में हनुमान की मूर्ति जहां कुरान की खोज की गई थी। आपको बता दें कि पिछले हफ्ते कोमिला में नानुआ दिघिर पर दुर्गा पूजा पंडाल में कुरान की एक प्रति मिलने के बाद हुई हिंसा में कम से कम 3 लोगों की मौत हो गई थी। इस घटना ने व्यापक हिंसा का कारण बना दिया था क्योंकि सांप्रदायिक तनाव ने बांग्लादेश को जकड़ लिया था।

कोमिला के अलावा चांदपुर के हाजीगंज, चट्टोग्राम के बंशखली, कॉक्स बाजार के पेकुआ और रंगपुर के पीरगंज में भी मंदिरों से हिंसा की घटनाएं सामने आई हैं। कोमिला में पुलिस ने दुर्गा पूजा पंडाल में हुई हिंसा के सिलसिले में 4 मामले दर्ज किए हैं और 41 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए लोगों में से चार कथित तौर पर इकबाल हुसैन के सहयोगी हैं।

इस बीच, इकबाल की मां, अमीना बेगम ने बांग्लादेश स्थित ढाका ट्रिब्यून को बताया था कि वह एक ड्रग एडिक्ट है और लगभग 10 साल पहले कुछ पड़ोसियों द्वारा उसके पेट में छुरा घोंपने के बाद से मनोवैज्ञानिक मुद्दों का सामना कर रहा है।

यह भी पढ़ें: UP के जौनपुर में जर्जर मकान गिरने से 5 की मौत, 6 घायल

Related Articles