नारेबाजी कर पदयात्रा निकाल रहे कांग्रेस ( Congress ) नेता को पुलिस ने किया गिरफ्तार 

किसानों ने जब पदयात्रा निकाली तो पुलिस ने उन्हें रोका और जब कांग्रेस कार्यकर्ता नहीं माने तो उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

औरैया: उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) के औरैया ( Auraiya ) में सोमवार को कांग्रेस ( Congress ) का 136 वां स्थापना दिवस खेत और किसानों की रक्षा करने के उद्देश्य से मनाया गया। किसानों ने जब पदयात्रा निकाली तो पुलिस ने उन्हें रोका और जब कांग्रेस कार्यकर्ता नहीं माने तो उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व जिला अध्यक्ष कमलेश दीक्षित ने कांग्रेस पार्टी ( Congress party ) की नीतियों के बारे में जानकारी दी और कहा कि कांग्रेस हमेशा से ही किसानों के साथ रही है। भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) की सरकार किसान विरोधी सरकार साबित हो रही है। इस सरकार में कोई भी सुरक्षित नहीं रह गया है। अब अन्नदाता कहा जाने वाला किसान भी अपनी जमीन को बचाने के लिए संघर्षरत है।

कांग्रेस ( Congress ) जिला अध्यक्ष शिववीर दुबे ने कहा कि वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने जो 3 कृषि कानून लागू किए हैं उन्हें शीघ्र वापस लिया जाए। भाजपा किसानों को लालच दे रही है तथा सिर्फ भ्रम फैला रही है। सीधे तौर पर वह किसानों की जमीन को न हड़प कर उद्योगपतियों के माध्यम से उसका सौदा कर रही है। यह बात किसान जान चुके हैं। इसलिए वह आंदोलित होकर सड़कों पर उतर आए हैं। इसके अलावा स्थापना दिवस पर कुछ कांग्रेसियों को सम्मानित भी किया।

यह भी पढ़े:

Related Articles