religious books बांटने के आरोप में पुलिस ने आठ को किया गिरफ्त्तार

भोपाल : मध्य प्रदेश के Datia कस्बे में कुछ हिंदू संगठनों की शिकायत के बाद पुलिस ने आठ लोगों को हिरासत में लिया है। इन लोगों के ऊपर आरोप है कि वह धर्मांतरण के लिए religious books बांट रहे थे।

Datia में religious books बाटने वाले मिशनरी थे : बजरंग दल

इस कड़ी में अधिकारीयों ने बताया कि पांच महिलाओं सहित कुछ लोगों का एक ग्रुप रविवार को धार्मिक पुस्तकों का वितरण कर रहा था। इस पर कुछ लोगों ने आपत्ति जताई और पुलिस को सूचना दी। कोतवाली पुलिस थाना प्रभारी रविंद्र शर्मा ने सोमवार को बताया कि किसी व्यक्ति की सूचना के बाद बजरंग दल एवं विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर विवादास्पद धार्मिक पुस्तकें बांट रहे महिलाओं और पुरुषों को स्थानीय होली क्रॉस स्कूल के समीप पकड़ा। उसके बाद वे इन लोगों को कोतवाली थाने लेकर आ गए।

शर्मा ने कहा कि हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने किताबें बांट रहे लोगों से आई कार्ड मांगे, लेकिन उन्होंने अपने आई कार्ड नहीं दिखाए। उनके मुताबिक, इसके बाद विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल के कार्यकर्ताओं और इन कथित धर्मांतरण कराने वाले लोगों के बीच में विवाद हो गया। शर्मा ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में पुस्तक वितरण मामले में दस लोगों के खिलाफ कोतवाली पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज किया है। इनमें से आठ लोगों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ जारी है।

वहीं, बजरंग दल के सह जिला मंत्री अजय राज ने पीटीआई को बताया कि एक धर्म विशेष के कुछ लोग इस प्रकार का कृत्य कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि इसमें एक स्थानीय मिशनरी स्कूल की भूमिका भी संदिग्ध है।

यह भी पढ़ें : जर्मनी ने दुनिया की पहली driverless train ट्रेन का किया अनावरण

Related Articles