डब्बा वालों के प्रवक्ता को धोखाधड़ी के मामले में पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुफ्त में स्कूटर देने का वादा करके धोखाधड़ी और ऋण ठगी के मामले में मंगलवार को गिरफ्तार किया।

मुंबई: मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने मुंबई के डब्बावालों के एक प्रवक्ता को 61 डब्बावालों के नाम पर कथित तौर पर मुफ्त में स्कूटर देने का वादा करके धोखाधड़ी और ऋण ठगी के मामले में मंगलवार को गिरफ्तार किया।

घाटकोपर पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक (Senior police inspector) नितिन अल्कानुरे ने कहा कि एक पुलिस टीम ने आरोपी सुभाष गंगाराम तालेकर को पुणे जिले के उनके गांव से हिरासत में लेकर मंगलवार तड़के मुंबई ले आई।

उन्हें मजिस्ट्रेट (Magistrate) के समक्ष पेश किया गया जिसने उन्हें तीन दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया। तलेकर के अलावा, दो अन्य डब्बावाले, विट्ठल सावंत, दशरथ केदार और दो निजी कंपनियाें साई एंटरप्राइजेज (Sai Enterprises) के राकेश प्रसाद और ट्विस्ट 2 व्हीलर्स के भावेश दोशी फरार हैं और पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

अल्कानुरे ने कहा कि धोखाधड़ी वर्ष 2014 से लगभग 700,000 रुपये की धोखाधड़ी की गयी और इस संबंध में फरवरी 2019 में तालेकर के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई थी। इसके बाद मामले की जांच की गई लेकिन (Covid-19) महामारी और लॉकडाउन के दौरान बाधाएं थीं। उन्होंने कहा कि अग्रिम जमानत के लिए उन्होंने बॉम्बे उच्च न्यायालय (high Court) का रुख किया था, जिसे खारिज कर दिया गया, जिसके बाद कार्रवाई की गयी।

यह भी पढ़े: तीन संतान होना एक पंचायत समिति (Panchayat committee) सदस्य को पड़ा मंहगा

Related Articles

Back to top button