समस्तीपुर हिंसा मामले में पुलिस ने दो भाजपा नेताओं को किया गिरफ्तार

पटना। बिहार के समस्तीपुर में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन एक दौरान हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने भाजपा के दो नेताओं को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने भाजपा किसान मोर्चा के सदस्य दिनेश कुमार झा और बुनकर प्रकोष्ठ के मोहन पटवा को गुरुवार सुबह उनके घर से गिरफ्तार किया। वहीँ अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए लागातार छापेमारी जारी है।

समस्तीपुर

पुलिस ने इन दोनों नेताओं को समस्तीपुर के रोसड़ा स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया है। वहीं उनके परिजनों ने उन्हें फंसाने का आरोप लगाया है। आपको बता दें कि मंगलवार को समस्तीपुर में बवाल मचा रहा है। दरअसल सोमवार को दुर्गा मूर्ति विशार्जन एक दौरान एक चप्पल आ गिरा। जिसके बाद हंगामा शुरू हो गया।

बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए और रोसड़ा के तीन मस्जिदों को निशाना बनाया। लागातर स्थिति बिगडती गई जिसके बड़ी मुश्किल से पुलिस ने हालत पर काबू पाया।  मंगलवार को हुए हिंसा में रोसड़ा थाना में अज्ञात लोगों के खिलाफ तीन अलग- अलग प्राथमिकी दर्ज की गई थी। वीडियो फुटेज के आधार पर समस्तीपुर पुलिस कार्रवाई कर रही है।

इस हिंसा मे एएसपी संतोष कुमार, दलसिंहसराय थाना के प्रभारी नरेश पासवान नगर थानाध्यक्ष चतुर्वेदी सुधीर कुमार और रोसड़ा के थाना प्रभारी समेत दूसरे लोग अन्य लोग घायल हो गए थे। हालाँकि अभी रोसड़ा में धारा 144 लागू है। इंटरनेट बंद कर दिया गया है। जिसके बाद हालत समान्य हैं। फिलहाल पुलिस ने अभी इन नेताओं की गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की है।

Related Articles