गाजियाबाद अपराधियों पर पुलिस का हल्ला बोल, 24 घंटों में 4 एनकाउंटर

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश में बढ़ते अपराध के कारण पुलिस चौतरफा आलोचना झेल रही है. दूसरी तरफ देश की राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद जिले की पुलिस शुक्रवार को एक्शन मोड में नजर आई. गाजियाबाद पुलिस ने 24 घंटे में चार मुठभेड़ के बाद पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है. पुलिस की ओर से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह से लेकर देर शाम तक एक के बाद एक मुठभेड़ की चार घटनाएं हुईं. जिसमें पांच वांछित बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया. इनमें से कई बदमाश लूट के आरोपी थे और 25-25 हजार रुपये के इनामी भी.

गाजियाबाद पुलिस ने 24 घंटें के भीतर ही 4 मुठभेड़ में इनामी बदमाशों को पकड़ने में सफलता हासिल की है. गाजियाबाद पुलिस के मुताबिक शुक्रवार सुबह से लेकर देर रात तक एक के बाद एक मुठभेड़ की. जिसमें पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया गया. इनमें से कई बदमाश लूट के आरोपी थे और उन पर 25 हजार रुपये का इनाम भी रखा गया था. गाजियाबाद पुलिस का ऑपरेशन क्लीन देर रात तक जारी रहा. जहां शुक्रवार शाम लोनी इलाके में एक एनकाउंटर के बाद दो बदमाशों को गोली लगी. वहीं इनके तीसरे साथी को विजयनगर इलाके में मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया. इसके बाद तीसरा एनकाउंटर रात करीब 11 बजे इंदिरापुरम थाना क्षेत्र में नहर किनारे हुआ. जबकि चौथा एनकाउंटर लिंक रोड इलाके में हुआ, जब एक बदमाश बैग लूट की कोशिश के बाद फरार हो रहा था.

पहली मुठभेड़

शुक्रवार दोपहर गाजियाबाद के लोनी पुलिस टीम ने मुठभेड़ कर 25- 25 हजार रुपये का पुरस्कार घोषित दो अपराधी मुकेश और नीटू को गिरफ्तार किया. दोनों पर कई लूट के मामले दर्ज थे. दोनों ने हाल ही में विजयनगर इलाके में कोका-कोला कंपनी के गोदाम में लूट की घटना को अंजाम दिया था. मुकेश और नीटू से पुलिस को पता चला कि लूट की उस पूरे मामले में वीरेंद्र नाम के बदमाश का अहम रोल था.

दूसरी मुठभेड़

जिसके बाद शुक्रवार शाम गाजियाबाद की विजयनगर पुलिस टीम ने मुठभेड़ कर 25000 रुपये के इनामी बदमाश वीरेंद्र को भी गिरफ्तार कर लिया. इस पर कई लूट के केस दर्ज है. बदमाश वीरेंद्र और उनके साथियों ने मिलकर ही विजयनगर में कोका-कोला कंपनी के गोदाम में लूट की घटना को अंजाम दिया था. वीरेंद्र ने ही कोका-कोला कंपनी के गोदाम में कैश की जानकारी अपने बदमाश साथियों नीटू और मुकेश को दी थी. वहीं पुलिस की घेराबंदी के दौरान बाईपास चौकी क्षेत्र में बदमाश की मुठभेड़ पुलिस से हुई. बदमाश के पैर में गोली लगी, जिसके बाद अस्पताल में उसे भर्ती कराया गया.

तीसरी मुठभेड़

इसके बाद गाजियाबाद पुलिस ने इंदिरापुरम में मुठभेड़ के दौरान 25000 रुपये के इनामी बदमाश फुरकान के पैर में गोली मारकर गिरफ्तार किया. फुरकान पर कई लूट के केस दर्ज है. दरअसल, थाना प्रभारी खोड़ा अपनी टीम के साथ लोधी चौक नहर की पटरी पर चेकिंग कर रहे थे. चेकिंग के दौरान स्कूटी सवार 2 बदमाश आते दिखाई दिए. जिनको चेकिंग के लिए रोका गया. बदमाश नहीं रुके और पुलिस टीम पर फायर करते हुए भागने लगे. पुलिस टीम के जरिए जवाबी कार्रवाई करते हुए बदमाशों का पीछाकर रात के करीब 11 बजे एक बदमाश को पकड़ लिया गया. वहीं एक बदमाश फरार होने में कामयाब रहा. जिसकी तलाश जारी है. गिरफ्तार बदमाश के कब्जे से 1 चोरी की स्कूटी, 1 लूट का मोबाइल और तमंचा-कारतूस बरामद हुए हैं. बदमाश फुरकान पर दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में कई थानों में लूट/स्नैचिंग के दर्जन भर मुकदमे दर्ज है.

चौथी मुठभेड़

इसके अलावा देर रात गाजियाबाद पुलिस ने लिंक रोड में एक व्यक्ति से लूट की वारदात को अंजाम देकर भाग रहे शातिर लुटेरे को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया. गाजियाबाद के थाना लिंक रोड इलाके में पुलिस और बदमाशों के बीच चौथी मुठभेड़ हुई. दरअसल बीती शुक्रवार देर रात में थाना लिंक रोड क्षेत्र के साहिबाबाद बस डिपो के पास एक बदमाश के जरिए राह चलते एक शख्स से तमंचे के बल पर बैग लूटकर भागने की सूचना लिंक रोड पुलिस को मिली. इस सूचना पर थाना लिंक रोड पुलिस टीम के जरिए घेराबंदी की गई और चंद्रनगर रोड पर रात 11.30 बजे पुलिस मुठभेड़ के दौरान बाइक सवार बदमाश जावेद गोली लगने से घायल हो गया. जिसको गिरफ्तार कर इलाज के लिए अस्पताल में एडमिट कराया गया है.

Related Articles