जौनपुर के जलालपुर इलाके में पुलिस ने असलहा बनाने की फैक्ट्री का किया भंडाफोड़

पुलिस ने छापेमारी के साथ हल्का बल प्रयोग कर तीन लोगों को धर दबोचा।

जौनपुर: उत्तर प्रदेश में जौनपुर के जलालपुर इलाके में पुलिस ने असलहा बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया और चार बने और तीन अर्द्ध निर्मित रिवाल्वर तथा बनाने वाला औजार बरामद किया ।

पुलिस उपाधीक्षक सुशील कुमार सिंह ने आज यहां कहा कि शुक्रवार की रात गश्त के दौरान मुखबिर ने सूचना दी कि ताला मझवारा गांव में यादव समाधि से 100 मीटर आगे सई नदी के किनारे बाग में झाड़ियों की आड़ में अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री चलाई जा रही है।
पुलिस ने छापेमारी के साथ हल्का बल प्रयोग कर तीन लोगों को धर दबोचा।

पुलिस को 315 बोर के चार तैयार व तीन अधबने तमंचे और निर्माण में प्रयुक्त होने वाले औजार हथौड़ी, पेचकश, छेनी, पाइप आरी, लोहे की भट्ठी आदि मिली। इस मामले में दिलीप यादव,शशिकांत जैसवार व विजय कुमार यादव को गिरफ्तार किया गया । तीनों का आपराधिक इतिहास है।

पूछताछ में तीनों ने कहा कि वो वे दिखावे के लिये मजदूरी करते हैं और मौका मिलने पर चोरी व छिनैती की घटनाओं को अंजाम देते हैं। काफी समय से चोरी-छिपे असलहा की अवैध फैक्ट्री चला रहे थे। पुराने असलहों की मरम्मत व बनाए गए नए हथियारों की बिक्री से मिलने वाले धन को आपस में बांट लेते थे। तीनों को जेल भेज दिया गया है ।

इसे भी पढ़े: आयकर विभाग ने केरल के थिरूवला में की छापेमारी, सारे दस्तावेज किए जब्त

Related Articles

Back to top button