जब हुई चेकिंग तो खुल गई CCTV की पोल

0

utt-cctv-1

रुड़की। शहर में पुलिस की ओर से बैंकों, एटीएम एवं ज्वैलरी शॉप पर चलाए गये चेकिंग अभियान के दौरान सुरक्षा व्यवस्था की पोल खुल गई। कई बैंकों और एटीएम में सीसीटीवी कैमरे चालू हालत में नहीं मिले। इसके अलावा कुछ ज्वैलरी शॉप में भी सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा था। पुलिस की ओर से ऐसे सभी लोगों को नोटिस जारी किये जायेंगे।

utt-cctv-3

सुरक्षा के चलते एसएसपी के निर्देश पर शहर में चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान गंगनहर क्षेत्र के करीब 23 बैंक चेक किये गये। इनमें से चार बैंकों के सीसीटीवी कैमरे तो काम नहीं कर रहे थे। जबकि 27 एटीएम में से आठ एटीएम के सीसीटीवी कैमरे भी निष्क्रिय थे। इसके अलावा 18 सर्राफा दुकानों को भी चेक किया गया। जिनमें से केवल पांच में सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ था। वहीं कोतवाली सिविल लाइंस में मौजूद 24 बैंकों को चेक किया गया। जिनमें से 15 बैंकों में सीसीटीवी कैमरे सही मिले। इसी तरह से 25 एटीएम में से 18 के सीसीटीवी कैमरे चालू हालत में मिले हैं। आठ ज्वैलरी दुकानें ऐसी मिली जहां पर सीसीटीवी कैमरे लगे ही नहीं थे।

utt-cctv-4

पुलिस प्रशासन ऐसे सभी डिफॉल्टर्स के खिलाफ नोटिस जारी करने जा रहा है। नोटिस के बावजूद भी अगर संबंधित लोगों ने सीसीटीवी कैमरे नहीं लगाये तो उनके खिलाफ पांच-पांच हजार का जुर्माना भी लगाया जायेगा।

loading...
शेयर करें