IPL
IPL

पुलिस आयुक्त का हुआ तबदला, जानें कौन हैं जिन्हें मिली है नई जिम्मेदारी

मुंबई: मुंबई के पुलिस आयुक्त (Police commissioner) परमबीर सिंह 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी का तबादला कर दिया गया है। परमबीर सिंह को एक साल पहले मुंबई का पुलिस कमिश्नर (Police commissioner) बनाया गया था। एक साल बाद बुधवार को परमबीर सिंह को पद से हटा दिया गया है। अब उनके स्थान पर 58 वर्षीय हेमंत नागराले 1987 बैच के महाराष्ट्र कैडर के आईपीएस अधिकारी हेमंत नरगले को शहर का नया कमिश्नर बनाया गया है। हेमंत नरगले अभी तक महानिदेशक (तकनीकी और कानूनी) के रूप में सेवा दे रहे थे।

नए आयुक्त नगरले कौन हैं?

हेमंत नगरले के बारे में आपको बता दें कि इन्होने नागपुर से अपनी हाईस्कूल की पढ़ाई की है। इसके बाद उन्होंने मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई भी की है। नौकरी के दौरान उन्हें प्रेसिडेंट पुलिस मेडल, विशेष सेवा मेडल और आंतरिक सुरक्षा पदक भी मिल चुके हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले के नक्सल प्रभावित इलाकों से की थी। वें कई हाई-प्रोफाइल केस की एन्क्वायरी से जुड़े रहे हैं। साल 2008 में 26/11 मुंबई में आतंकी हमला हुआ था तब उन्होंने वहां फंसे लोगों को सुरक्षित निकालने में कड़ी मेहनत की थी।

ये भी पढ़ें : यूपी के जिला पंचायत अध्यक्ष पदों के लिए आरक्षण सूची जारी, देखें पूरी लिस्ट

परमबीर को यहां मिली तैनाती

सूत्रों के मुताबिक परमबीर सिंह के हुए इस तबादले को एंटीलिया मामले से जोड़कर देखा जा रहा है। प्रदेश के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने जानकारी दी है परमबीर सिंह को मुंबई पुलिस आयुक्त के पद से हटाकर उनकी नई तैनाती डीजी होमगार्ड के तौर पर दी गई है। इससे पहले मंगलवार रात को परमबीर सिंह ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से भी मुलाकात की थी।

ये भी पढ़ें : जानिए क्यों बबिता Fogat की बहन ने की ख़ुदकुशी

Related Articles

Back to top button