पुलिस कांस्टेबल ने महिला पुलिसकर्मी से किया रेप, मुख्यमंत्री से लगाई न्याय की गुहार

गोंडा: जिस पुलिस को मित्र पुलिस बताया जाता है, और लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी उन पर होती है उसी में से कुछ पुलिस वाले कुछ ऐसा काम कर जाते हैं जिससे पूरी खाकी शर्मसार हो जाती है। ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले से आ रहा है जहां एक महिला सिपाही ने अपने साथ में काम करने वाले पुरुष सिपाही पर बलात्कार का आरोप लगाया है। जानकारी के अनुसार दोनों ही पुलिस लाइन में तैनात हैं, अपर पुलिस अधीक्षक (Additional Superintendent of Police) ने जानकारी देते हुए बताया कि रेप का मुकदमा दर्ज कर कार्यवाई की जा रही है।

पीड़िता महिला सिपाही ने आरोप लगाते हुए बताया कि बीती 10 जनवरी को सिपाही ने उसे फोन पर कमरा दिखाने के बहाने बुलाया, फिर जबरदस्ती अपने घर ले गया जहां उसने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। पीड़िता ने बताया कि पहले वो काफी डरी हुई थी, फिर उसने अपने परिजनों को मामले की पूरी जानकारी दी। जिसके बाद उसने रेप की शिकायत पुलिस अधीक्षक महोदय, मुख्यमंत्री और आईजीआरएस से की है। पीड़िता का यह भी कहना है कि हम चाहते हैं कि हमें जल्द से जल्द न्याय मिले।

कमरा दिखाने के बहाने महिला सिपाही से दुष्कर्म

अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र कुमार ने बताया कि पुलिस लाइन में तैनात एक महिला आरक्षी ने साथ में काम करने वाले पुरुष सिपाही पर रेप का आरोप लगाया है। जिसकी गंभीरता से जांच की जा रही है और इस मामले में दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

पुलिस का कहना है कि ये दोनों पहले से एक दूसरे को जानते हैं और सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर साक्ष्यों के आधार पर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। पीड़िता का चिकित्सीय परीक्षण करा लिया गया है, लेकिन आरोपी पुलिसकर्मी की गिरफ्तारी नहीं की गई है। इस मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: अफजल के क़त्ल का हुआ खुलासा, दो नाबालिगों ने जरा सी बात पर ले ली जान 

Related Articles

Back to top button