उत्तर प्रदेश में पुलिस इस्पेंक्टर ने दुल्हन का भाई बन कराई शादी

इटावा: अगर कोई पुलिस इंस्पेक्टर टूटी हुई शादी कराने के लिए दुल्हन का भाई बन जाए तो इसे क्या संयोग कहेंगे। जी हां ऐसा ही कुछ हुआ है उत्तर प्रदेश में इटावा के वैदपुरा में जहां पर प्रभारी निरीक्षक हामिद सिद्दीकी टूटी हुई शादी कराने के लिए दुल्हन के भाई बन गए। राज्य में पुलिस की भूमिका पर अक्सर सवाल उठते रहे हैं लेकिन इटावा में उसका मानवीय चेहरा सामने आया जिसकी हर ओर तारीफ हो रही है।

पुलिस का मनवीय चेहरा

बता दें कि वैदपुरा इलाके के बनामई गांव में हो रही एक शादी में विवाद इतना बढ़ गया कि दूल्हा और बारात बिना शादी के ही वापस चली गई। विवाद पर इसकी सूचना पुलिस को दी गई। इसी आधार पर पहले पीआरवी को मामले को समझने और शांत करने के लिए भेजा गया।

लेकिन जब पीआरवी के माध्यम से मामला शांत होते हुए नहीं दिखाई दिया तो खुद ही प्रभारी निरीक्षक वैदपुरा हामिद सिद्दीकी पहुंचे। दुल्हन पक्ष ने आरोप लगाया कि छोटी सी बात पर विवाद शुरू हुआ जो बढ़ गया। जिससे दुल्हा पक्ष के लोग वापस चले गए। इससे यह स्पष्ट हो गया है कि वह अब शादी करना नहीं चाहते हैं।

वहीं प्रभारी निरीक्षक हामिद सिद्दीकी ने वापस ले जा रही बारात के मुखिया से फोन पर बात की जिसमें बरातियों की ओर से जानकारी दी गई कि वह करीब 20 किलोमीटर की दूरी तय कर चुके हैं और अपने घर वापस जा रहे हैं। पुलिस ने दूल्हे समेत सभी लोगों को मौके पर रोका और आनन फानन में पुलिस वहां पर पहुंची।

जिसके बाद प्रभारी निरीक्षक हामिद सिद्दीकी वापस जा रही बरात के पास पहुंचे तो बताया गया कि लड़की वालों ने बहुत बुरा व्यवहार किया है इसलिए वह लोग शादी करने के बजाय वापस जा रहे है। फिर उन्होंने दोनों पक्ष के बीच बात कराई और शादी के लिए मना लिया।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में सनसनी, मुठभेड़ के बाद पांच आतंकवादी गिरफ्तार

Related Articles