बड़ी खबर: ग्रेटर नोएडा में हुए दोहरे हत्याकांड पर पुलिस का खुलासा, सुपारी लेकर शूट करने वाला गिरफ्तार

नई दिल्ली: ग्रेटर नोएडा वेस्ट के थाना बिसरख क्षेत्र में 7 सितंबर की रात हुए दोहरा हत्याकांड में पुलिस ने आज खुलासा कर दिया है। खुलासा करते हुए पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। यह दोनों लोग हरियाणा के रहने वाले हैं। पूछताछ के दौरान पुलिस को इस घटना में शामिल हमलावरों और अन्य लोगों के बारे में अहम जानकारी मिली हैं।

पुरानी रंजिश व वर्चस्व की लड़ाई को लेकर किराये के शार्प शूटरो को सुपारी देकर दोनों प्रॉपर्टी डीलरों की हत्या कराई गई थी। साल 2011 से लेकर इस वर्चस्व की लड़ाई में अब तक पांच जाने जा चुकी है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट की पोस्ट सोसाइटी अजनारा ली गार्डन में प्रोपर्टी डीलर डालचंद शर्मा व उसके साथी अरुण त्यागी की अज्ञात हमलावरों ने 7 सितंबर की रात गोली मारकर हत्या कर दी थी।

इस मामले की जांच कर रही पुलिस ने आज हरियाणा के फरीदाबाद जनपद के गांव छाईसा निवासी मोहित वह गुरु ग्राम निवासी सुरेश को गिरफ्तार किया है। पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि इन लोगों ने प्रॉपर्टी डीलर डालचंद की हत्या की योजना बनाई थी तथा सुपारी देकर उनकी हत्या कराई घटना के दिन डालचंद के साथ कार में बैठे प्रॉपर्टी डीलर अरुण त्यागी भी बदमाशों की गोलियों के शिकार हो गए थे।

डिसीपी जोन हरीश चन्द्रा ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि वर्ष 2009 से ही सरपंच के चुनाव को लेकर डालचंद के परिवार की अपने पैतृक गांव छाए सा जनपद फरीदाबाद हरियाणा में रंजिश चल रही है। इस रंजिश में डालचंद के भाई राजेंद्र शर्मा और कपिल की भी पूर्व में हत्या कर दी गई थी वहीं वर्ष 2017 में दूसरे पक्ष के कृष्ण नाम व्यक्ति की हत्या डालचंद शर्मा के द्वारा की गई थी।

डिसीपी ज़ोन ने बताया गिरफ्तार दोनों आरोपियों से पूछताछ के आधार पर हमलावर तथा इस घटना में शामिल अन्य लोगों के बारे में जानकारी पुलिस को मिली है जिन्हें जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button