सोशल मीडिया पर भड़काऊ मैसेज भेजने वालों की अब खैर नहीं, जाना पड़ सकता है जेल

0

भोपाल। मध्य प्रदेश के विभिन्न जिलों में सोशल मीडिया के जरिए सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने वालों पर पुलिस और प्रशासन की पैनी नजर है जिसके तहत पुलिस ने राजधानी में व्हाट्स-एप ग्रुप पर भड़काऊ संदेश भेजने वाले एक शख्स की गिरफ्तारी भी की है।

सोशल मीडिया

असलम नाम के व्यक्ति ने व्हाट्स एप ग्रुप पर भड़काऊ संदेश भेजा

जहांगीराबाद थाना प्रभारी प्रीतम सिंह ठाकुर ने गुरुवार को बताया कि असलम नामक व्यक्ति ने व्हाट्स एप ग्रुप पर भड़काऊ संदेश भेजा, जिसके बाद ग्रुप के एडमिन ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। ठाकुर के मुताबिक, शिकायत और व्हाट्स-एप पर भेजे गए संदेश के आधार पर आरोपी असलम के खिलाफ धारा 188 के तहत प्रकरण दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। असलम को बुधवार को जेल भेजा गया।

ऐसे लोगों पर पुलिस पैनी निगाह रख रही है

इंदौर के पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) हरि नारायण चारी मिश्रा ने बताया कि इंदौर परिक्षेत्र में भी सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने वालों पर कार्रवाई की गई है। ऐसे लोगों पर पुलिस पैनी निगाह रख रही है।

ज्ञात हो कि राजधानी और इंदौर सहित कई स्थानों पर सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक सौहाद्र्र बिगाड़ने, उकसाने और भड़काने वाले संदेश व्हाट्स-एप पर डालने पर पाबंदी लगी हुई है। इस संदर्भ में जिला प्रशासन आदेश भी जारी कर चुका है।

loading...
शेयर करें