पत्नी के प्यार में पति ने क्या कर डाला…

moma-monet-couple_57276_990x742झांसी। एक पति को अपनी पत्नी की नसबंदी करानी थी। उसके पास पैसे नहीं थे। उसने पैसों के लिए चोरी की। लेकिन जल्द ही पकड़ लिया गया। जिले में एरच थाने की पुलिस ने हफ्तेभर के अंदर इस बड़ी चोरी का खुलासा करते हुए उस युवक को हिरासत में ले लिया है। डीआईजी ने इस मामले का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 10 हजार रुपये का इनाम व प्रशस्तिपत्र देने की घोषणा की है। युवक का कहना है कि उसने अपनी पत्नी की नसबंदी का पैसा जुटाने के लिए चोरी की।

ये भी पढ़ें : ‘प्रभु’ की ट्रेनों में नहीं थम रही चोरी

पुलिस के अनुसार, एरच निवासी लक्ष्मी नारायण सोनी पुत्र दुर्जन लाल सोनी ने 25 दिसंबर को पुलिस को बताया कि उसकी ज्वेलरी की दुकान है। वह शाम को दुकान से सोने-चांदी के जेवर घर ले आता है। बुधवार रात किसी बदमाश ने उसके घर से तीन लाख से अधिक रुपये के सोने-चांदी के जेवर चोरी कर लिए हैं। पुलिस ने युवक के खिलाफ मुकदमा दर्जकर विवेचना शुरू कर दी।

ये भी पढ़ें : फैक्ट्री में चोरी कर रहे चोर को गार्ड ने मारी गोली, मौत

बरामद किए सौ ग्राम सोने व डेढ़ किलोग्राम चांदी के जेवर

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुभाष चंद्र दुबे ने बताया कि थाना प्रभारी हफीर्जुरहमान को मुखबिर ने सूचना दी कि एक शातिर अपराधी बेतवा पुल किनारे खड़ा है और उसके पास चोरी का माल भी है, जिसे वह बेचने जा रहा है। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी ने बताए गए स्थान पर जाकर एक युवक को पकड़ लिया। पूछताछ के दौरान युवक ने अपना नाम एरच निवासी अजय कुमार अहिरवार बताया। उसके पास से पुलिस ने चोरी किए गए सौ ग्राम सोने व डेढ़ किलोग्राम चांदी के जेवर भी बरामद किए। इनकी कीमत लगभग तीन लाख रुपये से अधिक थी।

खिलाई-पिलाई के लिए थी रुपयों की जरूरत

एसएसपी के अनुसार, पकड़े गए अजय कुमार अहिरवार ने बताया कि उसे अपनी पत्नी का नसबंदी का ऑपरेशन कराना था। उसके बाद खिलाई-पिलाई के लिए रुपयों की जरूरत थी। परिवार वाले उसे रुपये पैसे नहीं देते हैं। इसलिए उसने चोरी की योजना बनाई। उसने बताया कि घटना वाली रात वह लक्ष्मी नारायण सोनी के घर के पास लगे पेड़ के सहारे मकान में छत पर पहुंच गया। उसने बताया कि छत पर लगे दरवाजे पर ताला लगा था, जिसे उसने रेती के सहारे काटा था। वहां से सीधे घर के अंदर आ गया। यहां उसने दरवाजे की कुंडी अंदर सेबंद कर दी और वहां से उक्त जेवर चोरी कर लिए। जहां से वह घर में गया था, उसी रास्ते से वह वापस चला गया।

पहले भी खा चुका है जेल की हवा

पकड़े गए युवक का आपराधिक रिकार्ड रहा है। वह पहले एक हत्या के आरोप में और फिर अवैध तमंचा रखने केआरोप में जेल की हवा खा चुका है। उसे अब फिर जेल भेजा जा रहा है। उसने बताया कि पहले दोनों मामलों में उसे झूठा फंसाया गया था, मगर इस बार उसने अपराध किया है, इसलिए उसे जेल जाने का मलाल नहीं है। मलाल यह है कि वह अपनी पत्नी की नसबंदी नहीं करा पाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button