जालंधर में तस्करों पर पुलिस की पैनी नजर, हाईटेक होंगे ग्रामीण पुलिस के नाकें

जालंधर के ग्रामीण इलाकों में अपराधों पर लगाम लगाने के लिए ग्रामीण पुलिस अब अपने सारे नाकों को हाईटेक करने जा रही है

जालंधर: जालंधर (Jalandhar) ग्रामीण पुलिस तस्करों पर रखेगी पैनी नजर। अपराधी पुलिस को चकमा देकर अब नहीं भाग पाएंगे। जिसके लिए जालंधर ग्रामीण पुलिस अब अपने सारे नाकों को हाईटेक करने जा रही है। पंजाब पुलिस के सुपर कॉप माने जानें वाले SSP नवीन सिंगला ग्रामीण पुलिस को स्पेशल तरीके से एक नया रूप देने की कोशिश कर रहे हैं।

जालंधर के ग्रामीण इलाकों में अपराधों पर लगाम लगाने के लिए ग्रामीण पुलिस ने देहात के सारे नाकों को हाईटेक करने के लिए सीसीटीवी कैमरा लगाने की योजना तैयार की है। इस योजना को आयोजित करने के लिए देहात के एक से दो नाकों में CCTV कैमरा लगाकर सफल ट्रायल भी किया गया है।

आधिकारिक बयान

नाकें में सफल ट्रायल को लेकर SSP नवीन सिंगला ने बताया कि जालंधर ग्रामीण पुलिस अब अपने नाकों को हाईटेक बनाएगी। जिसके अंतर्गत देहात के हर नाके पर सीसीटीवी कैमरा लगाने के लिए योजना पर काम किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि विभाग के आला अधिकारियों को इस योजना के बारे में अवगत करा दिया गया है। जल्द ही इस पर काम भी शुरु हो जाएगा।

SSP नवीन सिंगला ने कहा कि देहात के नाकें में जब सारे CCTV कैमरे लगा दिए जाएंगे तो उनका कंट्रोल रूम जालंधर का SSP कार्यालय होगा। जहां से सारी गतिविधियों पर नजर रखी जाएगी। इसके साथ ही नाकों पर तैनाते पुलिस कर्मियों को एक खास ट्रेनिंग भी दी जाएगी। जिसके तहत पुलिस कर्मियों को नाकेबंदी के दौरान होने वाले अपराधी हमलों से बचाव के गुर सिखाए जाएंगे।

नवीन सिंगला ने बताया कि देहात में तकरीबन 100 नाके लगते हैं। जिनमें से 25 से 30 बड़े नाके हैं। जहां पर अपराधियों को रोकने के लिए मुख्य रूप से पुलिस बल को तैनात किया जाता है। कई बार ऐसा होता है कि अपराधी पुलिस को चकमा देकर या पुलिस पर हमला कर निकलने का प्रयास करते हैं और इसी को रोकने के लिए नाकों को अब हाईटेक किया जा रहा है।

यह भी पढ़ेअवैध गिरफ्तारी पर पीड़ित को मिलेगा 25,000 मुआवजा, दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई

Related Articles