हरियाणा में प्रदर्शन कर रहे किसानों पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज

घटना के बाद इलाके में तनाव की स्थिति बन गई है। कई किसानों ने शनिवार को हरियाणा में भाजपा नेताओं द्वारा कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग को लेकर बुलाई गई बैठक को बाधित करने की धमकी दी थी।

हरियाणा: हरियाणा के मुख्यमंत्री एम मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों पर पुलिस बलों ने करनाल में लाठीचार्ज किया। घटना के बाद इलाके में तनाव की स्थिति बन गई है। कई किसानों ने शनिवार को हरियाणा में भाजपा नेताओं द्वारा कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग को लेकर बुलाई गई बैठक को बाधित करने की धमकी दी थी।

काले झंडे दिखाकर किसानों ने किया विरोध प्रदर्शन 

कई किसानों ने करनाल टोल प्लाजा पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ को काले झंडे दिखाकर विरोध किया और उन्होंने लाठी-डंडे से उनके वाहन में तोड़फोड़ भी की। बीजेपी ने आज सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक अपने नेताओं की हाई प्रोफाइल बैठक बुलाई थी। बैठक में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ और कई अन्य भाजपा नेता शामिल हो रहे हैं।

इससे पहले जिला उपायुक्त निशांत कुमार ने आश्वासन दिया था कि किसान नेताओं को समझाने का प्रयास किया जाएगा। कुमार ने कहा, “अगर कोई कानून-व्यवस्था का उल्लंघन करता है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।”

यह भी पढ़ें: ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में CM ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी, उनकी पत्नी को किया तलब

Related Articles