शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिये पुलिस नोडल अधिकारी ने दिये निर्देश

किसान आन्दोलन के मद्देनजर शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिये पुलिस नोडल अधिकारी डीआईजी ने अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिये है।

बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच में किसान आन्दोलन के मद्देनजर शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिये पुलिस नोडल अधिकारी डीआईजी देवीपाटन मण्डल डाॅ. राकेश कुमार सिंह ने रविवार को यहां एक बैठक की। इस बैठक में उन्होंने इलाको में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिये है।

डाॅ. राकेश कुमार सिंह ने वर्तमान में कोविड-19 महामारी के नये स्ट्रेन खतरे के दृष्टिगत ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों में लोगों को निरन्तर जागरूक करने के निर्देश देते हुए कहा कि आम जनता से इस बात की भी अपील की जाय कि लोग अनिवार्य रूप से मास्क एवं सेनेटाइज़र का उपयोग करें।

ये भी पढ़ें : चार मंजिल की इमारत से गिरी मां और दो साल की बेटी, सोसायटी में दहशत का माहौल

उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि पैदल गश्त के दौरान बाज़ारों में प्रतिष्ठान मालिकों से कोविड-19 का पालन करने व अनावश्यक भीड़-भाड़ एकत्रित न होने के लिये निर्देशित करें। सभी सम्बन्धित अधिकारियों को धारा-144 का अनुपालन कराये जाने का निर्देश दिया।

ये भी पढ़ें : ठंड से बचने के लिए जलाए थे अलाव, चिंगारी से आग लगने पर घर बना श्मशान

उन्होने कहा कि कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाये रखने तथा कोविड-19 की रोकथाम के लिए आमजन द्वारा मास्क एवं सेनेटाइज़र का उपयोग करने के लिये धर्मगुरूओं एवं प्रभावशाली व्यक्तियों से भी संवाद स्थापित कर उनका सहयोग भी प्राप्त किया जाय। डाॅ. राकेश कुमार सिंह ने राजस्व, पुलिस व अन्य विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिया कि क्षेत्र का भ्रमण करते समय आमजन व किसानों से संवाद स्थापित कर उनकी समस्याओं का निस्तारण कराने का प्रयास किया जाय।

Related Articles

Back to top button