मुफ्त में सब्जी नहीं देने पर पुलिस ने बच्चे को डाल दिया जेल में, जांच के आदेश

0

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना के पत्रकार नगर थाना क्षेत्र में एक सब्जी विक्रेता के 14 साल के बेटे ने पुलिसकर्मी को मुफ्त में सब्जी नहीं दी, तो उसने मोटरसाइकिल लूट के आरोप में बच्चे को जेल भेज दिया।

मुख्यमंत्री ने गुरुवार को इस मामले की जांच के आदेश दिए। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि नीतीश कुमार ने पटना के पत्रकार नगर थाना क्षेत्र के चित्रगुप्त नगर में मुफ्त सब्जी नहीं मिलने पर नाबालिग को जेल भेज दिए जाने के मामले में जांच के आदेश दिए हैं। इस मामले की जांच पुलिस महानिरीक्षक स्तर के अधिकारी करेंगे, जो दो दिनों के अंदर जांच की रिपोर्ट सरकार को सौंप देंगे।

आदेश में कहा गया है कि जांच प्रतिवेदन के आधार पर दोषी पाए जाने वाले अधिकारियों पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी। आरोप है कि पत्रकार नगर थाना क्षेत्र के चित्रगुप्त नगर में एक सब्जी विक्रेता के 14 वर्षीय पुत्र को पुलिस ने मुफ्त में सब्जी नहीं दिए जाने के कारण मोटरसाइकिल लूट के आरोप में जेल भेज दिया गया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि लड़के के पिता का आरोप है कि पुलिसकर्मी ने उससे जबरन सादे कागज पर हस्ताक्षर भी करवाए हैं। यह उसे तब पता चला, जब उसने जेल में अपने बेटे से मुलाकात की।

loading...
शेयर करें