बिहार : दोहरे हत्याकांड में पुलिस अधिकारी निलंबित

Suspended stampपटना। दरभंगा जिले में दो इंजीनियरों की हत्या के मामले में कोई भी सुराग न ढूंढ़ पाने के बाद  बहेरी पुलिस थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है। एक निजी निर्माण कंपनी के दो इंजीनियरों की कथित तौर पर रंगदारी की रकम न देने के कारण गोली मार कर हत्या कर दी गई।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इस मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है। बिहार पुलिस प्रमुख ने दरभंगा के पुलिस अधीक्षक से घटना के बारे में विस्तृत रपट मांगी है। दरभंगा के पुलिस अधीक्षक ए. के. सत्यार्थी ने बहेरी पुलिस थाने के प्रभारी राम शंकर सिंह को काम में लापरवाही बरतने के कारण निलंबित कर दिया। विशिष्ट कार्य बल के पुलिस अधीक्षक शिवदीप लांडे की अगुवाई में एक विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित किया गया है। पुलिस को इन हत्याओं में कुख्यात अपराधी संतोष झा और उनके शूटर मुकेश पाठक का हाथ होने का संदेह है।

पुलिस के मुताबिक, सबूतों से पता चला है कि 7.5 करोड़ रुपये के राज्य राजमार्ग परियोजना में शामिल गुड़गांव की ‘ए सी एण्ड सी कंस्ट्रक्शन लिमिटेड’ से रंगदारी मांगी गई थी। दोनों इंजीनियरों की हत्या बहेरी पुलिस थाने के अधिकार क्षेत्र के अंतर्गत शिवराम गांव के नजदीक की गई थी। पुलिस ने कहा कि इस मामले में छह लोगों से पूछताछ की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button