पुलिस का पेट्रोल पंप संचालकों को अजीबोगरीब फरमान, तेल देने पर लगाया रोक

गाजीपुर: कृषि बिल ( Agricultural Bill ) के विरोध में कई दिनों से किसान ( Farmer ) धरने पर बैठे हैं। किसान बिल को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। इसी को लेकर सरकार और किसानों के बीच कई दौर की बात हई है लेकिन उसमें कोई नतीजा नहीं निकला है। इसी बीच आने वाली 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस ( Republic Day ) के मौके पर किसानों ट्रैक्टर परेड ( Tractor Parade )  निकालने का ऐलान किया है। इसी को लेकर सभी प्रदेशों की पुलिस ( Police ) भी अलर्ट हो गई है। लेकिन यूपी की गाजीपुर ( Ghazipur ) पुलिस कुछ ज्यादा ही अलर्ट हो गई है। दरअसल गाजीपुर पुलिस ने पेट्रोल पंपों को एक अनोखा फरमान जारी किया है। गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्‍टर रैली को देखते हुए ट्रैक्‍टर में तेल देने पर रोक लगाने का आदेश दिया है। यह पत्र सुहवल थानाध्यक्ष की ओर से जारी किया गया है।

पुलिस द्वारा पेट्रोल पंप संचालकों को जारी पत्र
पुलिस द्वारा पेट्रोल पंप संचालकों को जारी पत्र

पत्र में क्या आदेश?

सुहवल थानाध्यक्ष की ओर से जारी किए पत्र में लिखा गया है कि ‘आपको अवगत कराना है कि आगामी 26 जनवरी 2021 को प्रदेश में हाई अलर्ट जारी किया गया है। धारा 144 CRPC प्रभावी है। किसानों द्वारा कई स्थानों पर ट्रैक्टर मार्च व अन्य कार्यक्रम किए जाने की संभावना है। जिसके कारण ट्रैक्टर मार्च पर आवागमन पर पाबंदी लगाई जाती है। अतः आप को निर्देशित किया जाता है कि दिनांक 22 जनवरी से 26 जनवरी तक किसी भी किसी भी ट्रैक्टर, ड्रम या केन में तेल नहीं देंगे जिससे शांति व्यवस्था सुचारू रूप से बनी रहे। अगर आपके इस आदेश की अवहेलना की जाती है तो इसके लिए उत्तरदाई आप खुद होंगे।’

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा पत्र

गाजीपुर पुलिस द्वारा जारी किया गया यह फरमान सोशल मीडिया ( Social Media ) पर तेजी से वायरल हो रहा है। लोग इस आदेश की आलोचना कर रहे हैं। वहीं इस आदेश को देखते हुए कई पेट्रोल पंपों ने नोटिस ( Notice ) चस्पा कर दिया है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस ने मोदी सरकार से इतने लाख करोड़ रुपये का मांगा हिसाब

Related Articles

Back to top button