ताजमहल के पास पुलिस ने लगाये नो ड्रोन जोन के पोस्टर और बैनर

आगरा: आए दिन ताजमहल पर ड्रोन के उड़ने की घटनाओं को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने सोमवार को ताजमहल के आसपास के इलाकों में ड्रोन प्रतिबंधित है के पोस्टर लगाए। इस दौरान पर्टकों को इसे लेकर जागरूक भी किया गया। शिल्पग्राम और इसके आसपास के इलाकों में पुलिस ने कुछ होर्डिंग्स भी दुकानदारों को दिए हैं।

ड्रोन की उड़ान रोकने को आरएफ जैमर की खरीद का मामला एएसआइ के दिल्ली मुख्यालय और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) के हेडक्वार्टर के स्तर पर लंबित है। ताज की सुरक्षा व्यवस्था की स्थाई समिति की बैठक के निर्देशों पर 23 मार्च, 2018 के बाद 22 अप्रैल और दो जुलाई को महानिदेशक को पत्र भेजे गए थे।

सोमवार सुबह एसपी सिटी रोहन प्रमोद सीओ ताज सुरक्षा मोहसिन खान, सीओ सदर वीआईपी विकास जयसवाल फोर्स के साथ ताजमहल के पूर्वी गेट पर पहुंचे। जहां पर उन्होंने टिकट काउंटर के पास ड्रोन प्रतिबंधित है के पोस्टर लगाए। इसके बाद शिल्पग्राम और आसपास के इलाकों में पोस्टर बैनर बांटे गए। इन होर्डिंग्स की जिम्मेदारी दुकानदारों को दी गई है। यह दुकानदार सुबह इन्हें बाहर रखेंगे और शाम को 5.00 बजे के बाद अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए अंदर रखेंगे। जो भी ग्राहक या सैलानी उनकी दुकान पर आएगा, उसे मौखिक रूप से भी बताया जाएगा कि इस क्षेत्र में ड्रोन उड़ाना प्रतिबंधित है। इस दौरान एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद, सीओ ताज सुरक्षा मोहसिन खान, सीओ सदर वीआईपी विकास जयसवाल मौजूद थे।

Related Articles