पुलिस ने जारी किया JNU स्टूडेंट उमर खालिद पर हमले का CCTV फुटेज

0

नई दिल्ली। दिल्ली में जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) के पीएचडी छात्र उमर खालिद पर सोमवार को संसद भवन के पास कांस्टीट्यूशन क्लब के ठीक बाहर हमले की कोशिश की गई। खालिद वहां किसी कार्यक्रम में हिस्सा लेने गए थे। हालांकि, छात्र नेता को किसी प्रकार की क्षति नहीं पहुंची है और वह पूरी तरह सुरक्षित हैं। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में एक सीसीटीवी फुटेज जारी किया है। यह सीसीटीवी फुटेज बिट्ठलभाई रोड का है। सीसीटीवी फुटेज में हमलावर गोली चलाने के बाद भागता दिख रहा है।

उमर खालिद

भागते वक़्त हमलावर का हथियार बिट्ठलभाई रोड पर गिर गया जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक पिस्टल कंट्री मेड है, जिसमें 6 जिंदा कारतूस भी मिले। मिली जानकारी के मुताबिक, घटना दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूशन क्लब इलाके की है। उमर खालिद अपने साथियों के साथ कॉन्स्टिट्यूशन क्लब के पास बैठे हुए थे। इसी दौरान दो लोग वहां पहुंचे और खालिद पर गोलियां चला दीं। यहां खालिद ‘यूनाइटेड अगेंस्ट हेट’ संगठन के ‘खौफ से आजादी’ नामक एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे।

हमला करने आए शख्स पिस्तौल छोड़कर वहां से फरार हो गए। ये पिस्तौल सड़क पर पड़ी मिली है। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ आर्म्स एक्ट और हत्या की कोशिश का मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के मुताबिक इस मामले की जाँच क्राइम ब्रांच कर रही है।

loading...
शेयर करें