थाना बना तालाब, घुटने भर पानी में खड़े होकर पुलिसकर्मियों ने फहराया तिरंगा

जौनपुर: पूरा भारत देश आज रविवार को यानी 15 अगस्त को 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाया है। वहीं यूपी के जौनपुर (Jaunpur) जिले में स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) पर रामपुर थाने में पुलिसकर्मियों ने घुटने भर पानी में खड़े होकर झंडारोहण करके सलामी दी। पुलिसकर्मियों की आज देशभक्ति देखने को मिली है। पुलिसकर्मियों ने तिरंगे का मान-अभिमान बारिश और पानी के बीच भी कम नहीं होने दिया।

लगातार हो रही बारिश के कारण रामपुर थाना पूरा तालाब में तब्दील हो गया और पानी भी ओवरफ्लो होकर थाना परिसर में जमा हो जाता है। घुटने तक पानी भरने से थाने के पुलिसकर्मियों को भी बैरक तक जाने में परेशानी होती रहती है। थानेदार विजय शंकर सिंह ने थाना कार्यालय के बाहर घुटने भर पानी में अपने पुलिसकर्मियों के साथ खड़े होकर झंडारोहण किया।

बारिश से पानी लबालब

खबरों के मुताबिक, बीते एक सप्ताह से पूरे सातों दिन से हो रही बारिश के कारण कई निचले इलाके बाढ़ और बारिश के पानी में डूबे हुए हैं। वहीं रामपुर थाना परिसर में भी बारिश का पानी काफी भरा होने की वजह से झंडारोहण पानी के बीच में ही की। बारिश के पानी में खड़े होकर पुलिस के जवानों ने झंडारोहण किया और सलामी दी।

कपड़े भीगने की न कि परवाह

परिसर में घुटनों तक भरे पानी में पुलिसकर्मी अपने कपड़ों के भीगने की परवाह न करते हुए पूरे झंडारोहण की परंपराओं को निर्वहन करते नजर आए। यह तस्वीर कोई पहली बार सामने निकलकर नहीं आई है। हर वर्ष की भांति इस बार भी थाना रामपुर तालाब बना हुआ है।

Related Articles