बांग्लादेशी लेखक की हत्या का प्रमुख संदिग्ध को पुलिस ने मार गिराया

ढाका। बांग्लादेशी लेखक शाहजहां बच्चू की हत्या के प्रमुख संदिग्ध को यहां गुरुवार को पुलिस और अपराधियों के बीच कथित मुठभेड़ में मार गिराया गया। जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) आतंकी समूह के नेता अब्दुर रहमान को बच्चू की हत्या के संबंध में रविवार को गिरफ्तार किया गया था।

खबर के मुताबिक, पुलिस अधिकारी जायेदुल आलम ने कहा कि रहमान को उसके एक साथी की गिरफ्तारी के लिए मारे गए छापे के दौरान सुरक्षा बलों द्वारा मार गिराया गया। रहमान सुरक्षा बलों के साथ था।

आलम ने कहा, “आज हम उसके साथी को गिरफ्तार करने के लिए उसे लेकर शिराजधिकान गए थे। पुलिस की मौजूदगी की भनक लगते ही अपराधियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके जवाब में सुरक्षा बलों ने भी गोलीबारी की। रहमान गोलीबारी की चपेट में आ गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।”

उन्होंने कहा कि रहमान ने बच्चू की हत्या में अपनी भूमिका कबूली थी और कहा था कि वह देश की राजधानी में जेएमबी आतंकी गतिविधियों का नेतृत्व कर रहा था। बांग्लादेश मार्क्‍सवादी पार्टी के सदस्य और बिशाखा प्रकाशनी पब्लिशिंग हाउस के मालिक बच्चू की दो मोटरसाइकिल सवार चार हमलावरों ने 11 जून को हत्या कर दी थी।

Related Articles