हिन्दू-मुस्लिम कपल की बढीं मुश्किलें, तन्वी सेठ ने बोला था झूट, रद्द हो सकता है पासपोर्ट

लखनऊ। पासपोर्ट विवाद में फसे लखनऊ में हिन्दू-मुस्लिम कपल की मुश्किलें बढती नजर आ रही हैं। पासपोर्ट मामला सामने आने के बाद इस मामले की पुलिस जांच चल रही है। अब वहीं सूत्रों का कहना है कि तन्वी सेठ का पासपोर्ट ज़ब्त हो सकता है। तन्वी पर आरोप है कि उन्होंने पासपोर्ट बनवाने के लिए गलत जानकारी दी है। तन्वी सेठ का पासपोर्ट ज़ब्त हो सकता है। पासपोर्ट ऑफिस को तन्वी ने बताया था कि वे अपने पति अनस सिद्दीकी के साथ नोएडा में नौकरी करती हैं। अभी विदेश मंत्रालय क्या करता है ये वक़्त बताएगा।

 हिन्दू-मुस्लिम कपल

तन्वी ने पासपोर्ट बनवाने के लिए जो जानकारियां दी थी वो गलत निकली। उन्होंने बताया कि वो लखनऊ में रहती हैं जबकि तन्वी 14 जून से पहले नोएडा में रह रहीं थीं। पडोसी और मोबाइल नंबर का कॉल डिटेल की जानकारियों ने सब साफ कर दिया है। पासपोर्ट बनवाने के लिए हिन्दू-मुस्लिम कपल यहां लखनऊ आया था। 19 जून को उन्होंने आवेदन किया था।

इसी मामले में 20 जून को पासपोर्ट ऑफिस पहुंची और वहां सीनियर सुपरिटेंडेंट विकास मिश्र से उनकी कहासुनी हुई। मामला टूल तब पकड़ा जब उन्होंने अधिकारी पर आरोप लगाया कि अधिकारी उनसे धर्म बदलने की बात कर रहे हैं। मीडिया उनके समर्थन में उतर पड़ी। आनन-फानन जहां अधिकारी का ट्रांसफर कर दिया गया वहीं तनवी का पासपोर्ट रिलीज कर दिया गया। पुलिस वेरिफिकेशन रिपोर्ट के बाद पासपोर्ट विभाग पशोपेश में है। अब तन्वी का पासपोर्ट जब्त करने के अलावा कोई रास्ता नहीं है। रीजनल पासपोर्ट ऑफिस चाहे तो तन्वी पर कार्रवाई भी हो सकता है। उनके खिलाफ झूठी जानकारी देने का मुकदमा हो सकता है।

Related Articles