ब्रज की होली में हुरियारिनो के लट्ठ से नहीं बच सके दरोगा और पुलिसकर्मी

मथुरा:मथुरा की होली की छटा देखते ही बनती है यहाँ श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर शुक्रवार को लठामार होली हुई। इस दौरान हुरियारिनों ने यहां ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों पर भी प्रेमपगी लाठियां बरसाईं। हुरियारिनों की लाठियों से दरोगा जी भी नहीं बच सके।

ब्रज में इस तरह का उत्सव 40 दिन तक चलता है और अब इस फाग महोत्सव (होली) का आनंद चरम पर है। होली के इस आनंद में पूरे ब्रज के साथ सैलानी भी झूम रहा है। इसी कड़ी में शुक्रवार को भगवान श्रीकृष्ण की जन्मस्थली पर होली का आनंद बरसा।

श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर आयोजित होली महोत्सव में राधाकृष्ण के स्वरूपों ने फूलों की होली खेली। रंग-गुलाल के साथ प्रेमपगी लाठियां बरसीं। यहाँ रावल एवं श्रीकृष्ण संकीर्तन मंडल के हुरियारे और हुरियारिनों ने लठामार होली खेली।

लठामार होली के दौरान यहां तैनात पुलिसकर्मी भी नहीं बच सके। हुरियारियों ने पुलिसकर्मियों पर प्रेमपगी लाठियां बरसाईं। पुलिसकर्मियों को लाठियों से इस तरह पिटते देख वहां मौजूद लोग ठहाके लगाते और होली का आनंद लेते रहे। इसी के साथ पुलिसकर्मी भी होली के रंगों में सराबोर होते दिखाई दिए।

ब्रज की होली के रंग इतने अद्भुत हैं कि यहां आने वाला हर कोई इनमें रंग जाना चाहता है। फिर चाहे वो खास हो या आम। यही श्रद्धा भाव श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर दिखता है। देश-विदेश से आए हजारों श्रद्धालु होली के रंगों से सराबोर होने के लिए ब्रज आते है।

Related Articles

Back to top button