UP में सियासी हलचलें तेज, सीएम योगी ने प्रधानमंत्री मोदी से की मुलाकात

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है, दोनों नेताओं के बीच करीब 80 मिनट तक बातचीत चली है

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मुलाकात की है। PM मोदी और सीएम योगी के बीच करीब 80 मिनट तक बातचीत चली है। मुलाकात खत्म होने के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से दोनों नेताओं की तस्वीरें भी शेयर की गई है। ऐसा माना जा रहा है कि इस मीटिंग में उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई होगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जी से नई दिल्ली में शिष्टाचार भेंट एवं मार्गदर्शन प्राप्ति का सौभाग्य प्राप्त हुआ। अपनी व्यस्ततम दिनचर्या से भेंट के लिए समय प्रदान करने व आत्मीय मार्गदर्शन करने हेतु आदरणीय प्रधानमंत्री जी का हृदयतल से आभार।

जे.पी.नड्डा से मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा (JP Nadda) से मिलने उनके आवास पर मुलाकात की है।

Image

हालांकि पार्टी की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। 10 जून गुरूवार के दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। जिसके बाद आज यानी की शुक्रवार के दिन उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा से मुलाकात की है। उत्तर प्रदेश में राजनीतिक सियासत को लेकर ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि यूपी में मंत्रीमंडल विस्तार पर चर्चा हुई होंगी।

 

यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव

योगी के कैबिनेट में अभी 18 जगह खाली है। तो मंत्रीमंडल विस्तार और फेसबदल पर बात हो सकती है। उत्तर प्रदेश में 5 जुलाई को विधान परिषद की 4 सीटें खाली हो रही हैं। उस पर किसको लड़ा जाए इस पर बात हुई होगी। यूपी में जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव है। BJP की कोशिश है कि कम से कम 75 में से 60 जिलों में BJP जिला पंचायत अध्यक्ष बनवाए। सबसे बडा मुद्दा कि यूपी में अगले साल 2022 में विधानसभा चुनाव होने है। वो चुनाव जीते कैसे जाए इस बात हुई होगी। फिलहाल इस वक्त यूपी में योगी आदित्यनाथ BJP के सबसे बड़े नेता हैं।

यह भी पढ़ेBJP में शामिल होने को लेकर पायलट ने दिया जवाब, बोले- तेंदुलकर से की होगी बात…

Related Articles

Back to top button