तेज हुईं सियासी हलचलें, कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई से मिले शरद पवार

बेंगलुरु: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने शुक्रवार को बेंगलुरु में कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई से मुलाकात की।

बेंगलुरु: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने शुक्रवार को बेंगलुरु में कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई से मुलाकात की। पवार ने नवनियुक्त मुख्यमंत्री को उनकी बैठक के दौरान बधाई दी, जिसमें कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री जलाहल्ली रमैया अशोक भी शामिल थे। पवार परिवार के एक सदस्य के विवाह समारोह में शामिल होने के लिए चार दिवसीय बेंगलुरु दौरे पर हैं।

विशेष रूप से मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के नेतृत्व में कर्नाटक की नई सरकार ने बुधवार को आकार लिया जब बेंगलुरु के राजभवन में राज्यपाल थावरचंद गहलोत द्वारा 29 मंत्रियों को राज्य मंत्रिमंडल में शपथ दिलाई गई। टीम वरिष्ठ और नए चेहरों का मिश्रण है। इसमें गोविंद करजोल, केएस ईश्वरप्पा, आर अशोक, वी सोमन्ना, वी उमेश कट्टी और नए चेहरे वी सुनील कुमार अरागा ज्ञानेंद्र, हलप्पा आचार और बीसी नागेश और अन्य शामिल हैं।

एक अकेली महिला प्रतिनिधि और पूर्व मंत्री शशिकला जोले हैं। प्रमुख चूकों में पूर्व उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण सावदी, और पूर्व मंत्री एस. सुरेशकुमार, श्रीमंत पाटिल, सी.पी. योगेश्वर और अरविंद लिंबावली। मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बसवनगौड़ा पाटिल यतनाल और अरविंद बेलाड भी कैबिनेट बर्थ से चूक गए।

यह भी पढ़ें: भारत, लंका और मालदीव ने पहली डिप्टी एनएसए स्तर की बैठक का आयोजन

Related Articles