देवभूमि में थमा सियासी घमासान, तीरथ सिंह रावत होंगे राज्य के नए CM

उत्तराखंड: तीरथ सिंह रावत को उत्तराखंड का अगला मुख्यमंत्री बनाया गया है। त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे के बाद अब तीरथ सिंह रावत राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे। देहरादून में BJP के विधायक दल की बैठक में तीरथ सिंह रावत के नाम पर मुहर लगी। तीरथ सिंह रावत आज शाम 4 बजे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे।

पिछले 24 घंटे से देवभूमि उत्तराखंड में सियासी घमासान मचा हुआ था। अब वह लगभग थम गया है। पार्टी विधायकों द्वारा व्यक्त की गई नाराजगी के बाद मंगलवार की शाम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद बुधवार को विधायक दल की बैठक हुई जिसमें तीरथ सिंह को मुख्यमंत्री बनाने पर मुहर लगी।

मंगलवार को सौंपा था इस्तीफा 

त्रिवेंद्र सिंह रावत की कार्यशैली पर कई विधायकों ने पार्टी आलाकमान से शिकायत की थी कि अगर त्रिवेंद्र रावत ही मुख्यमंत्री बने रहेंगे तो अगले विधानसभा चुनाव में पार्टी को भारी नुकसान हो सकता है। जिसको देखते हुए पिछले करीब तीन दिनों से उत्तराखंड की राजनीति में हलचल चल रही थी। त्रिवेंद्र सिंह रावत भी दिल्ली में नेताओं के घर-घर जा रहे थे, लेकिन बीते दिन देहरादून पहुंचकर उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। त्रिवेंद्र सिंह रावत से जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में कारण पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ये जानने के लिए आपको दिल्ली जाना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें: Big Breaking: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने दिया इस्तीफा, बताई ये वजह

Related Articles