राजनेताओं ने लोकतंत्र पर बोला हमला, चर्च में ब्रिटिश सांसद पर चाकू हमला

लंदन: एक ब्रिटिश सांसद की शुक्रवार को एसेक्स के एक चर्च में निर्वाचन क्षेत्र की सर्जरी में भाग लेने के दौरान चाकू मारकर हत्या कर दी गई। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की कंजर्वेटिव पार्टी के 69 वर्षीय सांसद डेविड एमेस पर लंदन के पूर्व में लेह-ऑन-सी में रेड-ईंट बेलफेयर मेथोडिस्ट चर्च में एक बैठक में दोपहर के करीब हमला किया गया था।

एक 25 वर्षीय व्यक्ति ने उन पर हमला किया, जो उनके निर्वाचन क्षेत्र के मतदाताओं के साथ एक बैठक में उन पर झपट पड़े, और उन्हें बार-बार एक हमले में चाकू मार दिया, जिसे राजनेताओं ने लोकतंत्र पर हमला बताया। पैरामेडिक्स ने चर्च के फर्श पर अपनी जान बचाने के लिए संघर्ष किया लेकिन व्यर्थ।

पुलिस ने कहा, “आपातकालीन सेवाओं द्वारा उनका इलाज किया गया, लेकिन दुख की बात है कि उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई।” सशस्त्र पुलिस ने गिरजाघर पर छापा मारा और जासूसों ने कहा कि वे घटना के संबंध में किसी और की तलाश नहीं कर रहे हैं। हमले के मकसद के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

घटनास्थल पर मौजूद एक स्थानीय पार्षद जॉन लैम्ब ने रॉयटर्स को बताया, “उन्हें कई बार चाकू मारा गया था।” संसद भर के सहयोगियों ने ब्रिटेन के सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले सांसदों में से एक, एम्स को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिन्होंने महीने के पहले और तीसरे शुक्रवार को मतदाताओं के साथ नियमित बैठकें कीं, उन्होंने कहा कि वह अपने स्थानीय क्षेत्र में अपने कर्तव्यों में मेहनती थे।

Related Articles