यूपी में गर्म हुई रंगो की राजनीति, शौचालय पर चढ़ा समाजवादी रंग, भड़की सपा

यूपी की योगी सरकार में रंगो की राजनीति तेज हो गई है। मौजूदा सरकार में अधिकार तर सरकारी कार्यालयों व आवासों का रंग भगवा दिखाई देता है, लेकिन अभी समाजवादी रंग काफी राजनीति को गर्म कर रहा है।

गोरखपुर : यूपी की योगी सरकार में रंगो की राजनीति तेज हो गई है। मौजूदा सरकार में अधिकार तर सरकारी कार्यालयों व आवासों का रंग भगवा दिखाई देता है, लेकिन अभी समाजवादी रंग काफी राजनीति को गर्म कर रहा है। गोरखपुर के रेलवे अस्पताल में बने शौचालयों की दीवारों पर लाल और हरा रंग चढ़ा दिया गया है, जो समाजवादी पार्टी के रंग से मिलता है। समाजवादी पार्टी के झंडे का रंग का इस्‍तेमाल शौचालय की दीवारों पर किया गया है। इससे नाराज समाजवादी पार्टी ने तत्‍काल शौचालय की दीवारों का रंग बदलने की चेतावनी दी है।

ये भी पढ़े : भारत में कोरोना मामले 81 लाख के करीब, सक्रिय मामले 6 लाख से कम

समाजवादी रंग में रंगे शौचालय की दीवारों की वजह से राजनीति में काफी बवाल मचा हुआ है। गोरखपुर के रेलवे अस्पताल में बने शौचालयों की दीवारों पर लाल और हरा रंग रंगा गया जो समाजवादी पार्टी के रंग से मिलता है। सपा की तरफ से इसका कड़ा विरोध जताया गया है। इससे नाराज समाजवादी पार्टी ने तत्‍काल शौचालय की दीवारों का रंग बदलने की चेतावनी दी है। सपा ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि दूषित सोच रखने वाले सत्ताधारियो ने राजनीतिक द्वेष के चलते गोरखपुर रेलवे अस्पताल में शौचालय की दीवारों को सपा के रंग में रंगाया। लोकतंत्र को कलंकित करने वाली शर्मनाक घटना है। संज्ञान लेकर कार्रवाई करते हुए तत्काल रंग बदले जाने की मांग की है।

ये भी पढ़े : कश्मीर में आतंकवादियों ने बीजेपी के तीन कार्यकर्ताओं की हत्या की

विपक्ष को हमेशा से रंगो को लेकर नफरत रहती है

इस मामले को लेकर भाजपा ने कहा, विपक्ष को हमेशा से रंगो को लेकर नफरत रहती है। भगवा रंग से ऐसे चिढ़ते है, जैसे ये रंग केवल भाजपा का है। सरकारी कार्यालय को भगवा होते ही सबसे ज्यादा दिक्कत सपा को ही हुई थी। वहीं शौचालय की दीवार पर उसे अपनी पार्टी का रंग नजर आने लगा है। फिलहाल भाजपा किसी पार्टी के साथ ऐसी विद्वेष की भावना नहीं रखती। दीवारों को लाल—हरा रंगने का जवाब इसके जिम्मेदार ही बता पाएंगे।

 

 

 

Related Articles

Back to top button