IPL 2021: Pollard का इंतजार हुआ खत्म, Quarantine पूरा कर टीम से जुड़े

कैरेबियाई ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड अपना क्वारंटाइन खत्म कर मुंबई की टीम से जुड़ गए हैं और ट्रेनिंग के लिए अब बिल्कुल तैयार हैं। हालांकि उनकी अनुपस्थिति को लेकर काफी सवाल उठ रहे थे कि पोलार्ड आखिरकार कहाँ हैं ? क्या वह टीम में देर से जुड़ेंगे ?

चेन्नई: मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) IPL के 14वें संस्करण के पहले मुकाबले के लिए कमर कस चुके है। ऐसे में कैरेबियाई ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) अपना क्वारंटाइन खत्म कर मुंबई (Mumbai) की टीम से जुड़ गए हैं और ट्रेनिंग के लिए अब बिलकुल  तैयार हैं। हालांकि उनकी अनुपस्थिति को लेकर काफी सवाल उठ रहे थे का पोलार्ड आखिरकार कहां हैं? क्या वह टीम में देर से जुड़ेंगे?

सूत्रों के मुताबिक़ पोलार्ड मुंबई की टीम से जुड़ चुके हैं और अभ्यास सत्र में भी शामिल हो गए हैं। बता दें कि कोरोना के चलते नए नियमों के हिसाब से पोलार्ड 7 दिन का क्वारंटाइन ख़त्म कर अब अपनी फ्रेंचाइज़ी (Franchise) टीम मुंबई इंडियंस से जुड़ चुके हैं। यही कारण है कि वह अबतक टीम के साथ अभ्यास सत्र में नहीं दिख रहे थे।

IPL की SOP के अनुसार उन खिलाड़ियों को क्वारंटाइन में रहने की ज़रुरत नहीं थी, जो इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए वनडे सीरीज का हिस्सा थे। बस शर्त यह थी कि उन्हें वहां से बस या चार्टर्ड प्लेन से अपनी फ्रैंचाइज़ी के होटल तक का सफर तय करना था।नियमों का उल्लंघन पर BCCI ने चेतावनी दी है और सख्त से सख्त  कार्यवाही भी हो सकती है।

यही वजह है की RCB के कप्तान विराट कोहली भी क्वारंटाइन (Quarantine) है। इंग्लैंड से सीरीज़ ख़त्म होने के बाद विराट 1 अप्रैल को RCB से जुड़ चुके है लेकिन नियमों के आधार पर वह लोग अभी क्वारंटाइन पीरियड में है और क्वारंटाइन के बाद ही दोनों टीम के अभ्यास सत्र से जुड़ सकेंगे।

ये भी पढ़ें: IPL 2021: RCB को एक और बड़ा झटका, पडिक्कल के बाद ये स्टार खिलाड़ी निकला पॉजिटिव

ये खबर हमारे इंटर्न कार्तिकेय शर्मा ने लिखा हैं।

Related Articles