बिहार में अंतिम चरण के 78 विधानसभा सीटों के लिए आज होगा मतदान

बिहार में तीसरे और अंतिम चरण में विधानसभा की शेष रह गयी 78 सीटों और वाल्मीकि नगर संसदीय क्षेत्र के उपचुनाव के लिये शनिवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान कराया जायेगा।

पटना: बिहार में तीसरे और अंतिम चरण में विधानसभा की शेष रह गयी 78 सीटों और वाल्मीकि नगर संसदीय क्षेत्र के उपचुनाव के लिये शनिवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान कराया जायेगा। अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने शुक्रवार को यहां बताया कि आज शनिवार सात नवंबर को मतदान का सामान्य समय सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक रहेगा।

उन्होंने बताया कि हालांकि सुरक्षा कारणों से पश्चिम चंपारण जिले के वाल्मीकिनगर एवं रामनगर (सुरक्षित) तथा सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर और महिषी विधानसभा क्षेत्र में मतदान आज सुबह सात बजे से शुरू होकर अपराह्न चार बजे तक चलेगा। वाल्मीकि नगर संसदीय क्षेत्र के लिये उपचुनाव के साथ ही नालंदा जिले के हिलसा विधानसभा क्षेत्र के तीन मतदान पुर्नमतदान भी होगा। इस विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्र संख्या 52, 52 (क) और 55 पर पुर्नमतदान कराया जायेगा।

ये भी पढ़े : सेल को वित्त वर्ष 2020-21 की दूसरी तिमाही में 393 करोड़ रुपये का मुनाफ़ा

हिलसा में तीन नवंबर को मतदान संपन्न होने के बाद मतपेटियों को स्ट्रांग रूम में जमा कराने लिये ले जाया जा रहा था, इसी दौरान दुर्घटना के कारण तीन मतदान केन्द्रों का ईवीएम मशीन पानी में गिर गई। इसकी सूचना आयोग को तुरंत दे दी गयी थी। आयोग ने इसके बाद पुर्नमतदान कराने का आदेश दिया है। सिंह ने बताया कि कल के मतदान के लिये सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किये गये हैं। सभी मतदान केन्द्रों पर अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती की गयी है। इसके साथ ही घुड़सवार दस्ते और हेलिकॉपटर के जरिये उपद्रवियों पर नजर रखी जायेगी। आपात स्थिति के लिये विशेष हेलिकॉप्टर भी तैनात रहेगा।

Related Articles

Back to top button