#Uttarpradesh प्रदूषण सर्टिफिकेट नहीं है तो जनवरी में नप जाएंगे आप

0

automobile-pollutionलखनऊ। उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) यासर शाह ने प्रदेश में अनफिट वाहनों द्वारा फैलाये जा रहे वायु प्रदूषण पर प्रभावी नियंत्रण के लिए एक जनवरी, 2016 से 31 जनवरी 2016 तक प्रदूषण नियंत्रण का विशेष अभियान चलाने के निर्देश परिवहन आयुक्त को दिये हैं।

इस बीच सभी वाहन मालिकों को अपने वाहन का पाल्यूशन अण्डर कन्ट्रोल (पी.यू.सी.) सार्टिफिकेट प्रदूषण जाँच केन्द्रों से लेने के लिए लोगों को जागरूक करने को भी कहा। उन्होंने प्रदेश के सभी प्रदूषण जांच केन्द्रों में प्रदूषण की जाँच मानक के अनुरूप हो, इसके लिए फोटोयुक्त पहचान वाली नयी मशीनें लगाने के भी निर्देश दिये।

श्री शाह आज यहाँ परिवहन आयुक्त कार्यालय मे परिवहन विभाग की मासिक समीक्षा बैठक कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने सभी सम्भागीय परिवहन अधिकारियों को प्रदूषण नियंत्रण के मानकों पर विशेष ध्यान देने को कहा, ताकि प्रदेश की आबो-हवा मानव स्वास्थ्य के अनुकूल रहे। इसके साथ वाहन मालिक अपने वाहन को चुस्त-दुरूस्त रखें तथा प्रदूषण जांच केन्द्रों से पास आउट होने का प्रमाण पत्र लेने पर ही वाहन सड़क पर चलाये। वाहन मालिक प्रदूषण जांच केन्द्रों से जांच कराकर वाहन का पीयूसी प्रमाण पत्र नहीं लेता तो फिर ऐसे वाहनों पर सख्त कार्रवाई की जाय तथा इनका लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन भी सस्पेंड किया जाय।

loading...
शेयर करें